Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

एक एकड़ या अधिक क्षेत्र में स्थित उद्योगों को मजदूरों के लिए आवासीय इकाई के निर्माण को मंजूरी

Approval for construction of dwelling unit for laborers for industries located in an acre or more area

Spread the love

चंडीगढ़, 21 मई- मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और एचएसआईआईडीसी के अध्यक्ष श्री राजेश खुल्लर की अध्यक्षता में हुई हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के निदेशक मंडल की 362वीं बैठक में एचएसआईआईडीसी के औद्योगिक क्षेत्र में एक एकड़ या उससे अधिक क्षेत्र में स्थित उद्योग के लिए औद्योगिक आवास घटक के लिए एफएआर में 10 प्रतिशत वृद्धि के प्रावधान के साथ-साथ औद्योगिक श्रमिकों के आवास इकाइयों / डॉरमेटरीज़ के पट्टे पर आवंटन के लिए एक नई नीति को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई।
एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 के बाद उत्पन्न होने वाली परिस्थितियां, जिसमें श्रमिकों के इन-सीटू आवास को प्राथमिकता देने, औद्योगिक परिसर में रहने के लिए तैयार इकाइयों की बढ़ती आवश्यकता के साथ-साथ उद्योगपतियों के पास लिक्विडिटी व समय के अभाव के मदद्नेजर इन प्रस्तावों पर विचार किया गया है। यह श्रमिकों को कार्य पर बनाए रखने और उन्हें न्यूनतम लागत पर सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगी।
उन्होंने कहा कि एचएसआईआईडीसी के पास आईएमटी, मानेसर के साथ-साथ इंडस्ट्रियल एस्टेट, कुंडली में औद्योगिक श्रमिकों के रहने के लिए आवासीय इकाइयां व डॉरमेटरी तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि एचएसआईआईडीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर नीति के प्रारूप को शीघ्र ही अपलोड कर दिया जाएगा और आवंटियों और हितधारकों से सुझाव और टिप्पणियां आमंत्रित की जाएंगी।

Close