Breaking Newsस्थानीय खबरेंहरियाणा

हरियाणा में 357 पर पहुंचा कोरोना-

हरियाणा में 357 पर पहुंचा कोरोना

Spread the love

हरियाणा में कल शनिवार को कुल 18 नए # COVID19 मामलों की संख्या अब 357 पर पहुँच गई है l

हरियाणा में कुछ जिलों में संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। इसी के चलते विभाग ने अभी तक 15508 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा हुआ है। जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 357 हो गई है। उधर, 241 मरीज ठीक होकर अपने घर भी चले गए हैं। हरियाणा में अभी तक 30191 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 27784 लोगों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

2050 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आना अभी बाकी है। 112 मरीज इस वक्त प्रदेश में एक्टिव संक्रमित हैं। संक्रमण और ठीक होने वाले मरीजों का वर्तमान स्टेटस यदि देखें तो इस वक्त विभिन्न जिलों में कुल पॉजिटिव मरीजों में से अंबाला में 14, भिवानी में 3, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 61, फतेहाबाद में 1, गुरुग्राम में 57, हिसार में 4, जींद में 2, करनाल में 6, कैथल  में 2, कुरुक्षेत्र  में 2, नूंह में 58, पलवल में 34, पानीपत में 13, पंचकूला में 18, रोहतक में 4, सिरसा में 6, सोनीपत में 26, यमुनानगर में 3 और झज्जर में 28 मरीज सामने आ चुके हैं।
गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में 14 इटालियन मरीजों को भी रखा गया था। दूसरी ओर, अंबाला में 11, भिवानी में 2, चरखी दादरी में 1, फरीदाबाद में 42, फतेहाबाद में 1, गुरुग्राम में 38,  हिसार में 2, जींद में 2, करनाल में 5, कैथल में 2, कुरुक्षेत्र 2, नूंह में 52, पलवल में 32, पानीपत में 5, पंचकूला में 17, रोहतक में 2, सिरसा में 4, सोनीपत में 4, यमुनानगर में 3 मरीजों समेत सभी 14 इटालियन संक्रमित मरीज भी ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़े   आखरी टेल तक नहीं पहुंचा पानी, ग्रामीणों की भाजपा सरकार से टूटी आस

 

रेड जोन ऑरेंज जोन ग्रीन जोन 
 

सोनीपत

फरीदाबाद

 

गुरुग्राम, नूंह, पानीपत, पंचकूला, पलवल, रोहतक, हिसार, अम्बाला, झज्जर, भिवानी, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, सिरसा, यमुनानगरमहेंद्रगढ़,

महेंद्रगढ़,

रेवाड़ी

रेड जोन में अब दो जिले                                                                                    

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मामलों की संख्या, डबलिंग रेट और टेस्ट के हिसाब से जिलों की नई सूची बनाई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन ने शुक्रवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिन्हें रेड जोन में घोषित किया है, उनमें सख्ती जारी रह सकती है। उन्होंने कहा है कि रिकवरी रेट बढ़ा है। इसी हिसाब से अब अलग-अलग इलाकों में जिलों को जोन वाइज बांटा जा रहा है।
लॉकडाउन-3 के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय देश के राज्यों के अलग-अलग जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है। इसमें हरियाणा के लिए एक अच्छी खबर ये है कि रेड जोन में अब दो जिले हैं। इनमें सोनीपत और फरीदाबाद शामिल है। वहीं सबसे ज्यादा 18 जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है। ग्रीन जोन में पहले चार जिले थे, जो घटकर अब दो रह गए हैं। महज रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ ग्रीन जोन में रह गए हैं।

Close