Breaking Newsस्वास्थ्यहरियाणा

लॉक डाउन पर भारी पड़ रही है उज्ज्वला : गैस सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी में जुटी भीड़

Spread the love

रोहतक से अनूप कुमार सैनी की रिपोर्ट
जमकर हो रहा लॉक डाऊन का उल्लंघन
लोग सोशल डिस्टेंस का नहीं रख रहे ध्यान
उज्जवल योजना वालों को सरकार ने 3 सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की है, जिसके चलते गैस एजेंसियों के सामने भारी भीड़ देखने को मिल रही है और जमकर लोग डाऊन का उल्लंघन किया जा रहा है।
सांपला की शहीद बलवान गैस एजेंसी पर गैस सिलेंडर लेने वालों की भारी भीड़ जमा हो रही है। लॉक डाऊन का लोग जान बूझकर उल्लंघन कर रहे हैं। वे सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं।
उज्ज्वल योजना के तहत फ्री तीन रसोई गैस सिलेंडर देने के आदेश केन्द्र सरकार ने दिए हैं। साथ ही होम डिलीवरी के भी आदेश हैं लेकिन लोग एजेंसी में पहुंच रहे हैं। लोग होम डिलीवरी की सुविधा भी नहीं ले रहे हैं।

शहीद बलवान गैस एजेंसी सांपला के संचालक राजेंद्र हुड्डा ने बताया कि उज्ज्वला स्कीम के तहत इस गैस एजेंसी में 707 कनैक्शन हैं। अब तक 63 उपभोक्ताओं को सिलेंडर दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि एजेंसी में गैस की किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है लेकिन फिर भी लोग न जाने क्यों घरों से निकल कर एजेंसी पर भीड़ लगा रहे हैं जबकि एजेंसी द्वारा होम डिलीवरी की सुविधा भी दी गई है।
उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए देश में लोग डाऊन लगा हुआ है लेकिन काफी संख्या में लोग एजेंसियों की तरफ दौड़ रहे हैं और जब सोशल डिस्टेंस बनवाने के लिए लाइन लगवाई जाती है तो लोग झगड़ा करने पर भी उतारू हो जाते हैं। कई बार तो पुलिस की सहायता भी ली गई है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं।
वीओ 3 राजेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोग होम डिलीवरी की सुविधा का फायदा नहीं उठा रहे हैं और ज्यादातर लोग एजेंसियों पर आते हैं, जो सोशल डिस्टेंस रखने की बात कहने के बावजूद नहीं मान रहे हैं। एजेंसी कर्मियों का कहना था कि बार-बार विनती करने पर भी लोग बिल्कुल जागरूक नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़े   ऑनलाइन भास्कर के सभी वीवर्स को दशहरा की हार्दिक शुभ कामनाएं - हरज्ञान चौधरी

बाइट: राजेंद्र हुड्डा, संचालक, शहीद बलवान गैस एजेंसी, सांपला

Close