हरियाणा

बैंकों में जनधन खाता धारकों की लगी कतारें

राजेंद्र कुमार
सिरसा 7 अप्रैल। हरियाणा के सिरसा में 2 दिन के निरंतर अवकाश के बाद ज्यूं ही आज सुबह बैंको के शटर खुले जनधन खाता धारकों की कतारें लग गई। इन कतार बद्ध लोगों मे महिलाओं की संख्या ज्यादा थी।
सिरसा की बरनाला रोड पर हरियाणा ग्रामीण बैंक के आगे कतार में खड़ी महिला रिंकी, रामेश्वरी, सुमन ने बताया कि उनके खाते में सरकार की ओर से 500 -500 रुपए आनी है इसलिए वे इस राशि को निकलवाने आए हैं इसी के साथ कतार में विधवा पेंशन धारक भी खड़ी थीं।
बैंक शाखा प्रबंधक आई बत्रा ने बताया कि सिरसा में जन धन योजना के तहत सर्वाधिक खाते उनकी बैंक शाखा में है। कुछ खाताधारकों के खातों मे
₹500 की राशि आई है। यह राशि केंद्र सरकार की है या राज्य की यह तो कंफर्म नहीं। उन्होंने बताया कुछ जनधन खाते नियमित ना चलने से बंद पड़े हैं उन खातों में से फिलहाल राशि की निकासी नहीं हो सकती, खातों को दोबारा से रिफ्रेश करना पड़ेगा। शाखा प्रबंधक ने बताया की लॉक डाउन के चलते फिलहाल अति जरूरी काम है किए जा रहे हैं अन्य कामों को मुख्यालय द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।
इसी तरह दूसरे राष्ट्रीय बैंकों में भी उपभोक्ताओं की कतारें देखी गई। इनमें भी वेतन पर पेंशन पाने वालों की संख्या ज्यादा थी। कुछ विभागों द्वारा अभी तक कर्मचारियों की तनख्वाह नहीं डाली गई है जिससे कर्मचारी परेशान है।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close