हरियाणा

कोरोना वायरस : आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई वाली दुकानों के खोलने का शेड्यूल जारी

राजेंद्र कुमार
सिरसा, 25 मार्च। कोरोना विषाणु की वैश्विक महामारी से बचने के लिए राज्य सरकार के निर्देशों पर सिरसा में जारी लॉक डाउन के चलते दैनिक जीवन की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई बाधित ना हो इसलिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।  इसी कड़ी में शहर की सभी आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाली दुकानों के खोलने का समय निर्धारित किया गया है। बाजारों में आमजन के बेवजह के आवागमन को रोकने के लिए आज चौक चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए डंडे बरसाए। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस नियंत्रण को लेकर वरिष्ठ आई ए एस अधिकारी अशोक गर्ग की विशेष तौर पर सिरसा नियुक्ति की गई। जिले में अभी तक कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से पीडि़त नहंी मिल पाया है। राज्य सरकार के उच्चाधिकारियों के साथ दिन में कई दौर की विडियो कांफ्रसिंग के जरिये जिला उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान फिडबैक दे रहे हैं
       उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने बताया कि लोकडाउन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें और जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों की पालना करें। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन मेंं लोगों को रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए अति अतिआवश्यक सेवाओं की लगातार सप्लाई के लिए प्रशासन द्वारा समय सीमा निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि दूध डेयरियां प्रात: 7 बजे से प्रात: 9 बजे तक खुली रहेगी। फल व सब्जियों की दुकानें प्रात: 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक तथा किरयाणा दुकाने खोलने का समय प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोई भी दुकानदार निर्धारित समय सीमा का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। करियाना व मेडीकल दुकानों पर एक ग्राहक से दूसरे ग्राहक के बीच दूरी को लेकर धरातल पर चिन्ह अंकित कर दिए गए हैं। ग्राहक इन चिन्हों का पालन भी कर रहे हैं।
उपायुक्त ने बताया कि जिले के सभी मेडिकल हाल, फल व सब्जी विके्रता, किरयाणा दुकानदार, दूध विक्रेता आदि अपने-अपने स्थानों पर सामाजिक दूरी (तीन फीट / एक मीटर) के मापदंडों का सख्ती से पालन करेंगे, अन्यथा उनके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन आदेशों को सख्ती से लागू करवाने के निर्देश दिए हैं।

x

COVID-19

India
Confirmed: 767,296Deaths: 20,642
Close