Breaking Newsदुनियापंजाबस्वास्थ्य

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिना किसी छूट के राज्य में पूर्ण कर्फ्यू लगाने की घोषणा की

चंडीगढ़ में भी शाम को कर्फ्यू की घोषणा कर दी, सोमवार रात 12 बजे से कर्फ्यू लागू हो जाएगा

Spread the love

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पूरे राज्य में अनिश्चितकाल तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दे दिया। पंजाब देश का पहला राज्य है, जिसने कोविड-19 से मुकाबले के लिए सबसे पहले यह फैसला लिया। इसके बाद चंडीगढ़ में भी शाम को कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई। चंडीगढ़ में सोमवार रात 12 बजे से कर्फ्यू लागू हो जाएगा और यह 31 मार्च की रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा। वहीं, पूरे हरियाणा में लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव करन अवतार सिंह और डीजीपी दिनकर गुप्ता के साथ स्थिति की समीक्षा के बाद बिना छूट के पूर्ण कर्फ्यू का एलान किया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि डिप्टी कमिश्नरों को इसके अनुसार आदेश जारी करने के लिए कहा है। जिस व्यक्ति को छूट की जरूरत है, उसे विशेष मंतव्य और तय समय के लिए छूट दी जाए।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए लगाई जा रही पाबंदियों के नतीजे के तौर पर कैप्टन ने कई तरह की रियायतों का भी एलान किया। जरूरतमंदों को खाने, रहने और दवाएं मुहैया करवाने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 20 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए गए और डिप्टी कमिश्नरों और एसडीएम को जरूरतमंदों को हर तरह की मदद मुहैया कराने को कहा गया है।

 

Close