शिक्षाहरियाणा

सरकारी स्कूल में नामांकन बढ़ाने के लिए दौगंली, खातोली जाट और खातोली अहीर में दो दिन का डोर टू डोर अभियान चलाया

Spread the love

नारनौल। दौगंली के सरकारी स्कूल में नामांकन बढ़ाने के लिए दौगंली, खातोली जाट और खातोली अहीर में दो दिन का डोर टू डोर अभियान चलाया गया। सरकारी शिक्षकों और ग्रामीणों की मदद से चलाया गया यह अभियान सफल हुआ। इस अभियान में 6 छात्रों ने प्रवेश लिया और अन्य 40 छात्रों के माता-पिता ने सरकारी स्कूल- दौगंली में छात्रों को भेजने के लिए अपनी सहमति दी।

पवन दौगंली ने लोगों से कहा कि इस निजी स्कूल शिक्षा प्रणाली के कारण बड़ी संख्या में करोड़ों रुपये गांव से बाहर जा रहे हैं और निजी स्कूल मालिक गरीब ग्रामीणों के साथ धोखा कर रहे हैं। छात्रों का लगभग 2 घंटे प्रतिदिन समय भी बर्बाद हो रहा है। उन्होंने लोगों को बताया कि बच्चों के अच्छे शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल गतिविधि बहुत आवश्यक है। इसलिए हमें अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में भेजना चाहिए।

इस अभियान में हेड मास्टर रामजीलाल जी, पृथ्वी सिंह जी, वरिंदर सिंह जी, अशोक जी, सुशीला देवी, सुनील देवी आदि सभी शिक्षकों ने सकारात्मक रूप से भाग लिया। इस अभियान में दौगंली के जगजीत सिंह, हेतेंदर कुमार, राजपाल, सरपंच जय प्रकाश, बंसीलाल आदि खातोली के सरपंच कृष्ण कुमार, पूर्व सरपंच दलीप सिंह, विनोद, नरेंद्र, ताराचंद आदि ग्रामीणों ने भाग लिया।

Close