हरियाणा

छात्रों ने बड़े उत्साह से की जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल  ड्रेस   रिहर्सल

Spread the love

राजेन्द्र कुमार
सिरसा, 24 जनवरी।
जिला में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्षाेल्लास के साथ मनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली व परेड का निरीक्षण किया। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में विभिन्न  स्कूलों के 2 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने पीटी परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। उपायुक्त ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।
उपायुक्त ने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ध्वजारोहण करेंगे व परेड़ की सलामी लेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य अतिथि 26 जनवरी को प्रात: 9.45 बजे शहीदी स्थल पर शहीदों को तथा 9.50 बजे स्वतंत्रता सैनानी स्मारक स्थल पर स्वतंत्रता सैनानियों को पुष्प अर्पित कर नमन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रात: 9.55 पर मुख्य अतिथि समारोह स्थल पर पहुंचेंगे व प्रात: 9.58 बजे ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा आकर्षक झांकियां प्रस्तुत की जाएगी। गणतंत्र दिवस समारोह में शहीदों तथा स्वतंत्रता सैनानियों व उनके परिजनों, उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों व अधिकारियों / कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। परेड में महिला पुलिस बल, पुलिस बल, गृहरक्षी बल, विभिन्न स्कूलों की एनसीसी व एनएसएस की टूकड़ी, बैंड, वरिष्ठï नागरिकों ने रिहर्सल में भाग लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी अमित पवार, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, वरिष्ठï नागरिक लाल चंद गोदारा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूलों के अध्यापक, अध्यापिकाएं व बच्चें उपस्थित थे।
बॉक्स
प्लास्टिक झंडों का इस्तेमाल न किया जाए : डीसी
उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि में प्लास्टिक के तिरंगों का इस्तेमाल न किया जाए। उपयोग किए जाने वाले कपड़े के ध्वज भी जमीन न छूने पाएं और यदि कोई गलती से जमीन पर टिक भी जाए तो उन्हें सम्मान सहित उठाएं। राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान का विशेष ख्याल रखा जाए। इसके अलावा समारोह के दौरान प्लास्टिक की पानी की बोतलें व गिलासों का भी इस्तेमाल न किया जाए।

Close