हरियाणा

खेलों में भाग लेने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास : डीके मित्तल।

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के समापन अवसर की शिरकत।

Spread the love
राजेश शर्मा:
 रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम और कैनाल वैली में चल रहे तीन दिवसीय राज्यस्तरीय खेल महाकुम्भ-2019 का रविवार को रंगारंग समापन हो गया। समापन अवसर पर रेवाड़ी के डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज डीके मित्तल ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। सेसन जज डीके मित्तल ने विजेता और उपविजेता टीम को नकद पुरष्कार देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पगड़ी पहनाकर और स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम बावल रविंद्र कुमार, जिला खेल अधिकारी परसराम, सर्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कँवर सिंह यादव समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे। मंच संचालन सतबीर सिंह नाहड़िया ने किया।  
 
वीओ : 1 : 2 : इस अवसर पर सेसन जज डीके मित्तल ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल से शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास तो होता ही है साथ ही कैरियर बनाने का भी मौका मिलता है। मुख्यतिथि ने कहा कि पहले साउथ के खिलाडी फुटबाल में आगे रहते थे लेकिन अब फुटबाल में हरियाणा के खिलाडी भी आगे है यह गर्व की बात है हरियाणा में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बशर्ते उन्हें निखारने का अवसर मिल सके।   
 
इस खेल महाकुम्भ में रेवाड़ी को दो खेलो की मेजबानी मिली जिसमे वेट लिफ्टिंग (भारोत्तोलन) और फूटबाल रहे। फुटबॉल पुरुष वर्ग में झज्जर की टीम प्रथम स्थान पर विजेता रही, रोहतक की टीम द्वितीय उपविजेता और तृतीय स्थान पर फतेहाबाद की टीम रही जबकि फुटबाल महिला वर्ग में भिवानी की टीम प्रथम स्थान पर, हिसार की टीम द्वितीय स्थान पर जबकि कैथल की टीम तृतीय स्थान पर रही। मैन ऑफ़ द मैच फुटबाल में झज्जर से विकास और भिवानी से ऋतू बेस्ट फुटबॉलर घोषित किये गए। इसके अलावा वेट लिफ्टिंग यानि भारोत्तोलन की अलग अलग कैटेगरी में सभी विजेता और उपविजेता रही टीमों को नकद पुरष्कार राशि देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा खिलाड़ियों के साथ इनके कोच को भी मोमेंटो और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 8 से 10 नवंबर तक चलने वाले इस खेल महाकुम्भ में प्रदेश के सभी 22 जिलों से आये 1130 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसका शुभारम्भ 08 नवम्बर को बावल विधायक डॉ बनवारी लाल ने किया था जबकि आज समापन अवसर पर डिस्ट्रिक्ट एवं सेसन जज डीके मित्तल ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया।  

Close