हरियाणा

वैश्य मॉडल के विद्यार्थी ने बढ़ाया हरियाणा का गौरव

प्रतिस्पर्धा दूसरों से नहीं, बल्कि स्वयं से करेें - शिवरतन गुप्ता

Spread the love

भिवानी:-
वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट व वैश्य मॉडल स्कूल प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष शिवरत्न गुप्ता ने विद्यालय के छात्र पुनीत कुमार का फूलमालाओं से स्वागत करते हुए छात्र, उसके अभिभावकों व एन.सी.सी. इंजार्च सोमबीर को साधुवाद दिया कि एन.सी.सी. कैडेट पुनीत कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में जनपथ पर होने वाली परेड के लिए चयनित होकर न केवल विद्यालय अपितु भिवानी जिले व हरियाणा राज्य के मान सम्मान में वृद्धि की है। पुनीत कुमार इस परेड के लिए रोहतक में ग्रुप हेडक्वार्टर से    छवण् 1 स्क्वाइन एयर विंग जूनियर डिवीजन हिसार से चयनित होने वाले एकमात्र विद्यार्थी हैं। विद्यालय के इतिहास में राष्ट्रीय परेड के लिए किसी विद्यार्थी का चयन प्रथम बार हुआ है, इसलिए विद्यालय अपनी इस अभूतपूर्व सफलता के लिए अत्यंत प्रसन्न व गौरवांवित महसूस कर रहा है।
इस अवसर पर शिवरत्न गुप्ता जी ने सभी उपस्थित विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि जीवन में हमेशा दूसरों से नहीं बल्कि स्वयं से प्रतिस्पर्धा करते हुए हमें सदैव आत्मविश्लेषण करते रहना चाहिए ताकि सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ते रहें।
महासचिव बृजलाल जी सर्राफ ने शिक्षकवृन्द को प्रेरित किया कि वैश्य मॉडल स्कूल के विद्यार्थी बहुमुखी प्रतिभाओं के धनी हैं और हमें चाहिए कि हम उनकी प्रतिभाओं व क्षमताओं को पहचानते हुए इन्हें और तराशें ताकि विद्यार्थी अपना लक्ष्य हासिल कर सकें। कोषाध्यक्ष पवन बुवानीवाला जी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि विद्यालय जिला स्तर पर तो गणतंत्र दिवस परेड में हमेशा से बढ़ चढ़कर भाग लेता ही है, राष्ट्रीय स्तर की परेड में भाग लेना अपने आप में एक महत्त्वपूर्ण उपलब्धि है।
एन.सी.सी. इंचार्ज सोमबीर ने बताया कि पुनीत को यह जो स्वर्णिम अवसर प्राप्त हुआ है, उस हेतु वह अत्यंत उत्साह से प्रशिक्षण सत्र मंे भाग ले रहा है। वर्तमान में वह रोहतक में इस परेड की ट्रेनिंग हेतु गया हुआ है व रोपड़ में होने वाले अंतिम प्रशिक्षण हेतु पुनीत का चयन हो चुका है। पुनीत की इस उपलब्धि पर उन्हें अत्यंत गर्व की अनुभूति हो रही है। इस अवसर पर निदेशक ओ.पी. जोशी, प्राचार्या श्रीमती कमला गुरेजा व विद्यालय का स्टाफ भी उपस्थित था।

Close