Breaking Newsजॉब-और-करियरदुनिया

आईआईटी जैम 2020 एग्जाम की आवेदन की आंतिम तारीख आज

www.jam.iitk.ac.in पर जल्द करें अप्लाई

Spread the love

IIT JAM 2020 Exam Last Date: देश के प्रमुख आईआईटी संस्थान और आईआईएससी बैंगलोर द्वारा संचालित 2 वर्षीय एमएससी कोर्स, ज्वाइंट एमएससी कोर्स, पीएचडी कोर्स, एमएससी, ड्युल पीएचडी कोर्स में ए़डमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को आईआईटी जैम 2020 के लिए आवेदन करना अनिवार्य हैं. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आईआईटी जैम 2020 एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट www.jam.iitk.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.. आईआईटी जैम 2020 एग्जाम का आयोजन कानपुर आईआईटी की तरफ से 9 फरवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा.
By इनखबर टीम | Updated : 8 October 2019, 5:46 AM

आईआईटी जैम 2020 एग्जाम का आयोजन कानपुर आईआईटी की तरफ से 9 फरवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा

नई दिल्ली. IIT JAM 2020 Exam Last Date: आईआईटी जैम 2020 एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अभी तक जो उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाएं है वह आधिकारिक वेबसाइट www.jam.iitk.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर 2019 है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन प्रक्रिया के समाप्त होने से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करा लें. देश के प्रतिष्टित संस्थानों में से एक भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (IIT) द्वारा संचालित मास्टर्स कोर्स में एडमिशन के लिए हर वर्ष आईआईटी ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट या आईआईटी जैम का आयोजन किया जाता है.

बता दें कि इस बार आईआईटी कानपुर को आईआईटी जैम 2020 एग्जाम को आयोजित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जों उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक या जैम ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि रजिस्ट्रेशन से पहले आवश्यक योग्यता के बारे में जानकारी अवश्य ले लें. बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एप्लिकेशन में सुधार करने के लिए समय दिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि परीक्षा के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आईआईटी जैम की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

यह भी पढ़े   2000 कार्यकर्त्ता संभालेंगे दिल्ली चुनाव का मोर्चा- नवीन जयहिन्द

देश के प्रमुख आईआईटी संस्थान और आईआईएससी बैंगलोर द्वारा संचालित 2 वर्षीय एमएससी कोर्स, ज्वाइंट एमएससी कोर्स, पीएचडी कोर्स, एमएससी, ड्युल पीएचडी कोर्स में ए़डमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को आईआईटी जैम 2020 के लिए आवेदन करना अनिवार्य होगा. कानपुर आईआईटी की तरफ से इस बार आईआईटी जैम 2020 एग्जाम का आयोजन 9 फरवरी 2020 को किया जाएगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 7 जनवरी 2020 को जारी किए जाएगें. वहीं आईआईटी जैम 2020 एग्जाम का रिजल्च 20 मार्च 2020 को जारी किया जाएगा.

IIT JAM 2020 Exam के लिए ऐसे करें आवेदन

आईआईटी जैम 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.jam.iitk.ac.in पर जाएं.
वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IIT JAM 2020 Exam के लिंक पर क्लिक करें.
लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

Close