Breaking Newsशिक्षाहरियाणा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के पूर्व कुलपति के सी भारद्वाज का निधन

Spread the love

राजेंद्र कुमार
सिरसा,01अक्टूबर। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के पूर्व कुलपति, हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के पूर्वाध्यक्ष तथा महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डा. कैलाश चन्द्र भारद्वाज का रविवार को रोहतक में निधन हो गया। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे।
सीडीएलयू,  सिरसा के कुलपति प्रो. विजय कायत तथा विश्वविद्यालय के  कुलसचिव डॉ. राकेश वधवा ने  विश्वविद्यालय परिवार की तरफ से पूर्व कुलपति डॉ. के.  सी. भारद्वाज के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया।  उन्होंने कहा की दुःख की इस घडी में पूरा विश्वविद्यालय परिवार भारद्वाज परिवार के प्रति अपनी सवेदनाएँ व्यक्त करता है।  उन्होंने परमपिता परमात्मा से डॉ. भारद्वाज की आत्मिक शांति की प्रार्थना की और शोकसंतप्त परिवार को इस दुःख की घडी में हिम्मत से काम लेने का आग्रह किया।
गौरतलब है कि डा. केसी भारद्वाज 25 जुलाई 2006 से 1 जनवरी 2013 तक सीडीएलयू, सिरसा के कुलपति रहे।कुलपति रहते हुए  डॉ. के. सी. भारद्वाज ने विश्वविद्यालय के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके कार्यकाल में  चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा को  विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा बारह बी की मान्यता मिली  और विश्वविद्यालय ने उच्त्तर शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के नये आयाम स्थापित किए ।  3 अप्रैल 2013 से 3 नवंबर 2014 तक वे हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष रहे। इससे पूर्व, लगभग 21 वर्षों तक वे मदवि के परीक्षा नियंत्रक पर कार्यरत रहे। वे एक वर्ष के लिए गुरू जंभेवश्वर विश्वविद्यालय, हिसार में परीक्षा नियंत्रक तथा निदेशक दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भी रहे। उन्होंने मदवि में कुलसचिव पद का कार्यभार संभाला था। डा. भारद्वाज को कुशल प्रशासक के रूप में जाना जाता रहा है।

Close