राजनीतीहरियाणा

रोजगार देने की बजाय युवाओं का मजाक उड़ा रहे हैं भाजपा सरकार के मंत्री – दुष्यंत चौटाला

उत्तर भारत के युवाओं पर संतोष गंगवार के बयान को दुष्यंत ने बताया 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'

Spread the love

चंडीगढ़, 16 सितंबर। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि युवाओं को रोजगार देने की बजाय उलटे आज भाजपा सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए युवाओं को ही निशाने पर ले रही है। दुष्यंत ने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के उस बयान पर तल्ख टिप्पणी की है जिसमें उन्होंने कहा कि देश में नौकरियों की कोई कमी नहीं, लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में वह काबिलियत नहीं कि उन्हें रोजगार दिया जा सके। उन्होंने कहा कि नए रोजगार पैदा ना कर पाने की विफलता पर केंद्रीय मंत्री का युवाओं को लेकर किया गया यह तंज ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ जैसा है।

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार की निंदा करते हुए कहा कि इस सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बजाय उनसे नौकरी छीनने और उनका अपमान करने पर ज्यादा जोर दिया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरियां देना तो दूर की बात इन्होंने जो नौकरियां निजी क्षेत्र में थी, वो भी देश को आर्थिक मंदी का दौर दिखाकर छीन ली।

उन्होंने भाजपा सरकार से सवाल किया कि नौकरियों के नाम पर ईमानदारी का ढोंग करने वाली भाजपा बताएं कि उन्होंने आज तक कितने युवाओं को रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि इसी भाजपा सरकार के राज में नायब तहसीलदार, ज्यूडशरी के पेपर बिके और न जाने भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में कितने पेपर कैंसिल करके बार-बार बेरोजगार युवाओं के फार्म भरवाकर उनसे पैसे लूटे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस सरकार की असलियत ये है कि ये युवाओं के भविष्य के प्रति बिल्कुल भी गंभीर नहीं है क्योंकि इसी सरकार ने अफसर बनने लायक युवाओं को माली, चपरासी जैसी नौकरियां देकर उनका मजाक बनाया। दुष्यंत चौटााला ने कहा कि आज भाजपा सरकार के केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भी इस तरह का बयान देकर राज्य के बेरोजगार युवाओं का मजाक बना रहे हैं।

यह भी पढ़े   प्रदेश की महिलाओं को राजनैतिक रूप से जागरूक  करने का उठाया है बीड़ा-नैना चौटाला 

वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार अवैध खनन के जरिए भी बड़े-बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा राज में यमुनानगर जैसे इलाकों में सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन पर प्रतिबंध होने के बावजूद शासन-प्रसाशन की मिलीभगत से खनन माफियाओं का इतना बोल बाला है कि वे बिना भय के सरेआम यमुना नदी खोदकर सरकारी राजस्व को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर भाजप राज में पनपे बड़े-बड़े अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसकर खनन का काम सरकारी निगरानी में होगा जिसमें कमेरे वर्ग के हित में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

यमुनानगर जिले के जगाधरी व रादौर हलके में आयोजित पार्टी की बैठकों में दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आज कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम से जेजेपी सभी 90 की 90 विधानसभा सीटों पर पूरी तरह से मजबूत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी ही एकमात्र ऐसी शक्तिशाली पार्टी है जो भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का मादा रखती है।

साथ ही दुष्यंत ने दावा किया कि 22 सितंबर को रोहतक में होने वाले ताऊ के ‘जन सम्मान दिवस’ पर प्रदेशभर से भारी संख्या में लोग पहुंचकर स्व. चौधरी देवीलाल को नमन करेंगे। उन्होंने कहा कि रोहतक के इसी मेला ग्राउंड में कांग्रेस से बगावती तेवर दिखाने वाले पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाकर अलग-अगल रैली की थी जिसमें अधिकतर कुर्सियां खाली रही। उन्होंने कहा कि उसी जगह पर किसान-कमेरे को आगे लेकर चलने वाली जेजेपी 22 सिंतबर को बड़ी ऐतिहासिक रैली करके अपनी ताकत दिखाएगी।

Close