Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsखेलहरियाणा

 इंग्लैंड की धरा पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, पहुंची फाईनल मुकाबले में-वाडेकर

Spread the love
भिवानी।इंग्लैंड मि धरा पर जारी दिव्यांग वर्ल्ड कप टी 20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराने के बाद अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान को भी  हरा दिया और फाईनल मुकाबले में अपना स्थान बना लिया है।सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतकर 20 ओवर्स में 150 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 151 का लक्ष्य दिया । जिसके मुकाबले में भारत ने अच्छी पारी खेलते हुए 2 विकट पर इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से बिंध दिया।  टीम के साथ पहुंचे उपाध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया व महा सचिव रवि चौहान ने बताया कि अब तक भारत  आगे ही बढ़ रहा है और अच्छे मुकाबले के चलते भारत अब फाईनल में पहुंच गया है।कहा कि पाक के साथ मुकाबले में कश्मीर के खिलाड़ी ने वासिम ने 69 रन,कुनाल ने 55 रन बनाकर नोट आउट रहे।टीम इंडिया के कप्तान विक्रांत कैनी ने 4 ओवर्स में 15 रन देकर 2 विकट लिए।जिससे भारत को जीत के लिए बड़ी मजबूती मिली। 
  –टीम इण्डिया के साथ पहुंचे समाजसेवी अनिल जोगलेकर ,आईकैप के अध्यक्ष अशोक वाडेकर ,ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर फिजिकल चैलेजंड के सीनियर उपाध्यक्ष ईकरांत शर्मा,उपाध्यक्ष अतुल जैन,सचिव एके जैन मुंबई,ट्रेनर अमोघ पंडित,फीजियों थैरेपिष्ट निरंजन पंडित,संजय गोयल,राष्ट्रपति पुरस्कार अवॉर्डी प्रदीपराज सहित अनेक पदाधिकारियों ने इस जीत पर टीम इण्डिया को बधाई दी है। टीम के प्रवक्ता अशोक कुमार भारद्वाज ने बताया कि टीम इण्डिया ने लगातार तीन मैच जीत कर देश का नाम रोशन किया है, कहा कि दिव्यांग टीम इंडिया वर्ल्ड कप से अब एक कदम दूरी पर है। भारत ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश देश को,उसके बाद अफगानिस्तान को और आज टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर देश का नाम रोशन किया है। जिससे भारतवासियों को  इंडिया पर गर्व है और उमीद है कि यह वर्ल्ड कप भारत के दिव्यांग खिलाड़ी जीतेंगे।
—खेल नगरी भिवानी में भारत की जीत पर खेल प्रेमियों ने बांटी मिठाई और भगवान से प्रार्थना की गई कि भारत यह वर्ल्डकप जीतकर लाए और देश का गौरव बढ़ाए। टीम इंडिया के संरक्षक महन्त चरणदास महाराज ने कहा कि टीम इंडिया यहाँ हनुमान जोहड़ी मन्दिर से आशीर्वाद लेकर इंग्लैंड में वर्ल्डकप खेलने गई थी,जिसने अबतक तीन मुकाबले जीत लिए है और पाकिस्तान को हराकर देश का कद और अधिक बढ़ाने का काम किया है।उन्होंने भगवान से प्रार्थना की है कि भारत वर्ल्डकप जीते।

Close