Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsशिक्षाहरियाणा

शिक्षा बोर्ड: कम्प्यूटरकृत रैण्डम प्रणाली के आधार पर किए 107 सहायकों के स्थानांतरण

Spread the love

भिवानी : हरियाणा सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में अपनाई गई ऑनलाईन तबादला नीति की तर्ज पर आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी में कार्यरत 107 सहायकों के स्थानांतरण कम्प्यूटरकृत रैण्डम प्रणाली के आधार पर किए गए हैं। इसी प्रणाली के अंतर्गत 20 जून को भी 29 अधीक्षकों के स्थानांतरण किए गए थे।
इस आशय की जानकारी बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव श्री राजीव प्रसाद, एचसीएस ने आज यहाँ जारी एक प्रेस वक्तव्य में संयुक्त रूप से बताया कि प्रारम्भिक तौर पर बोर्ड में कार्यरत सहायकों में से जो सहायक एक ही शाखा में तीन वर्ष से अधिक समय से कार्यरत है, उनका स्थानांतरण कम्प्यूटरकृत रैण्डम प्रणाली के अंतर्गत किया गया है।
उन्होंने बताया कि बोर्ड के स्वर्ण जयंती वर्ष के अंतर्गत विभिन्न नीतियों व योजनाओं का क्रियांवयन व्यापक स्तर कम्प्यूट्रीकृत करके सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इसके चलते बोर्ड की कार्यप्रणाली को पूर्णतया निष्पक्ष, सशक्त व पारदर्शी बनाने की दिशा में गम्भीरतापूर्वक प्रयास किए जा रहे हैं।
बोर्ड अध्यक्ष एवं सचिव ने आगे कहा कि वर्तमान सरकार की शैक्षिक नीतियों पर चलते हुए शिक्षा बोर्ड की गरिमा व पवित्रता में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन स्थानांतरण प्रणाली आमजन व कर्मचारी हित में है, इसलिए कर्मचारियों/अधिकारियों से यह अपेक्षा है कि वे अपनी ड्यूटी का पूर्ण ईमानदारी व कत्र्तव्यनिष्ठा से निर्वहण करेंगे।

Close