Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsजम्मू और कश्मीरदुनियाराजनीती

जम्मू कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश बना , लद्दाख को जम्मू से अलग किया गया , 370 और 35 A भी हटाए गए

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर ( jammu kashmir ) को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है। साथ ही लद्दाख को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है। राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश किया। अमित शाह के संकल्प पेश करते ही राज्यसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया । अनुच्छेद 370 को हटाने की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। बता दें कि रविवार की आधी रात से ही जम्मू कश्मीर में धारा 144 लागू है। पूरे राज्य में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

 

 

 

ताजा खबर

 

राज्यसभा में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मु _ कश्मीर में 370 धारा हटाने का संकल्प प्रस्ताव ररवा I विपक्ष के नेताओं ने कई बार उन्हें बोलने से रोका । व जमकर हंगामा हुआ ।

 

काग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने किया विरोध किया । राष्ट्रपति ने बदलाव की मनजुरी दी । 370धारा में सिर्फ एक ही खण्ड रहेगा ।

 

मोदी सरकार का यह ऐतहासिक महत्वपूर्ण फैसला किया है ।

 

गौरतलब हो कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर केन्द्रिय मंत्री परिषद् की एक बैठक आज सुबह हुई थी । यह घोषणा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में की I

12बजें केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में भी इस बारें में बोलगे ।
लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 370धारा हटाने का वायदा चुनाव प्रचार में किया था । ये मांग उनकी बहुत पुरानी है ।

 

Close