Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
स्थानीय खबरेंहरियाणा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया (बीसीसीआई )द्वारा आयोजित दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भिवानी से रवाना पदाधिकारी 

Spread the love
भिवानी (     ) आज भिवानी के हनुमान जोहड़ी धाम से वर्ड कप जितने का आशीर्वाद लेकर इंग्लैण्ड के लिए रवाना हुए ऑल इंडिया क्रिकेट एसोशिएशन फॉर द फज़िकल चैलेंज के उपाध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि टीम इंग्लैण्ड में होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इण्डिया यहाँ से आशीर्वाद लेकर पहले ही पहुँच चुकी है और आज वे खिलाडियों का होशला बढ़ाने के लिए इंग्लैण्ड के लिए रवाना हुए हैं।।कहा कि पहली बार दिव्यांग जगत का यह वर्ल्ड कप हो रहा है। इसलिए उन्होंने भिवानी के हनुमान जोहड़ी धाम मंदिर में जीत की अर्जी लगाई है ,ताकि भारत जीत हासिल करे। क्रिकेट की दीवानगी तो पूरी दुनिया ने हाल ही में वर्ल्ड कप के जरिए देखी,.इसी की तर्ज पर एक बार फिर इंग्लैंड की सरजमीं पर क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन इस बार की टीम कुछ ख़ास है क्योकि इस टीम में पूरे जोश के साथ मैदान में उतर रहे हैं भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के दिव्यांग खिलाड़ी। इंग्लैण्ड में भारतीय राजदूत सहित अनेक भारतियों ने टीम इण्डिया का स्वागत किया।
        महासचिव रवि चौहान ने कहा कि ये सभी टीम पहली बार अपने वतन की मिट्टी से दूर इंग्लैंड में एकजुट हो रहे हैं। पूरे उत्साह से लबरेज इस टीम को दर्शकों से उसी प्यार और प्रोत्साहन की उम्मीद है। टीम इंडिया के ये दिव्यांग भी पहली बार वतन से दूर इंग्लैंड की घरती पर अपने हुनर का पहचम लहराने की तैयारी में है। टी-20 वर्ल्ड सीरीज इंग्लैंड 2019 का आयोजन 5 अगस्त से हो रहा है जो 15 अगस्त तक चलेगा। ऑल इंडिया क्रिकेट एसोशिएशन फॉर द फज़िकल चैलेंज टीम में देश के अलग अलग राज्यों से तकरीबन 20 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। ये खिलाड़ी एक सप्ताह पहले ही इंग्लैंड आ चुके हैं ताकि वो वहां की आबो-हवा से पूरी तरह वाकिफ़ हो पाए। भारत की ये टीम यहां भी हर रोज़ खूब पसीने बहा रही है।इंग्लैंड के रेडिंग शहर में 1 अगस्त को प्रेक्टिस मैंच खेला गया, जिसे रेडिंग क्रिकेट क्लब के अप्रवासी भारतीयों ने आयोजित किया। रेडिंग क्रिकेट क्लब के सामान्य खिलाड़ियों को इन दिव्यागों ने कड़ी टक्कर दी।
        टीम के फिटनस एक्सपर्ट अमोघ पंडित का मानना है कि ये खिलाड़ी किसी सामान्य खिलाड़ी से ज़रा भी कम नहीं है। वहीं प्रतिनिधिमंडल प्रमुख इंग्लैंड में पहली बार आयोजित होनोवाले इस मैच से काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। टीम के प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया कि प्रैक्टिस मैंच के दौरान दिव्यांग टीम ने रेडिंग क्रिकेट टीम को कड़ी टक्कर दी है।  दर्शकों ने मैंच का जमकर लुत्फ उठाया। ये सभी चयनित खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचे हैं। हालांकि इन खिलाड़यों को भारतीय दर्शकों के साथ साथ इंग्लैंड में बसे प्रवासी भारतीय दर्शकों से भी काफी उम्मीदें है कि वे दिव्यांग खिलाडियों का मनोबल बढ़ाएंगे। कहा कि आज टीम से जुड़े सभी अधिकारी जीत की उमीद के साथ इंग्लैण्ड के लिए रवाना हुए हैं और टीम पहले ही पहुँच चुकी है और कल से वर्ल्ड कप का आगाज़ दिव्यांग जगत का यह पहला ऐतिहासिक क्षण होगा।

Close