Breaking Newsउत्तर प्रदेशक्राइम

उन्नाव रेप की पीड़िता व परिवार पर जानलेवा हमला: BJP विधायक कुलदीप सेंगर समेत दस लोगों का हत्या का मामला दर्ज

उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसकी गतिविधियों की सूचना जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) को पहुंचाई

लखनऊ: उन्नाव रेप की पीड़िता और उसके परिवार के पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई मनोज सिंह सेंगर और आठ अन्य के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. पीड़िता के चाचा की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है l आरोपी विधायक समेत सभी दस लोगों पर हत्या और हत्या की साजिश समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है l पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है l

 एफआईआर के अनुसार एक नया मामला सामने आया है. एफआईआर के अनुसार उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसकी गतिविधियों की सूचना जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) को पहुंचाई थी. बता दें कि 2017 में नाबालिग का बीजेपी विधायक ने कथित तौर पर रेप किया था, जिसकी कार रविवार को यूपी के रायबरेली में दुर्घटना की शिकार हो गई. कार को उल्टी दिशा से आ रहे एक ट्रक ने सामने से टक्कर मारी थी. हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई थी, वहीं पीड़ित लड़की और उसका वकील गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के मीडिया इंचार्ज संदीप तिवारी ने बताया है कि रेप पीड़िता और उनके वकील दोनों को वेंटिलेटर पर रखा गया है. दोनों की हालत नाजुक है. संदीप तिवारी के मुताबिक दोनों की हालत फिलहाल स्थिर है और डॉक्टर उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. संदीप तिवारी के मुताबिक रेप पीड़िता के पैर में फैक्चर है और सिर पर गहरी चोट लगी है.

यह भी पढ़े   सीएए के समर्थन में बीजेपी ने की विशाल यात्रा की शुरूआत

पुलिस के मुताबिक एक्सिडेंट मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के अलावा मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल मिश्र, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह और रिंकू सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन सभी आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302(हत्या), 307(हत्या की साजिश), 506 (जान से मारने की धमकी देना) 120B (अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश यानी कॉमन कॉन्सपिरेसी) की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. 

x

COVID-19

India
Confirmed: 742,417Deaths: 20,642
Close