Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsबिज़नेसहरियाणा

NHAI के आदेश: हीरो होंडा फ्लाईओवर पर भारी वाहनों पर रोक लगें नहीं तो पुलिस जिम्मेदार होगी

Spread the love

गुरुग्राम: गुरुग्राम में हीरो होंडा फ्लाईओवर लोगों के लिए कब सुरक्षित होगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। एनएचएआई ने फ्लाईओवर पर 24 घंटे भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगाने के आदेश देकर अपनी जिम्मेदारी से हाथ खड़े कर दिए हैं और कहा है कि अगर यह गिरा तो पुलिस इसकी जिम्मेदार होगी। वहीं ट्रैफिक पुलिस की इस दलील ने फ्लाईओवर के जल्द सुरक्षित होने पर सवाल खड़ा कर दिया है। पुलिस का कहना है कि हम फ्लाई ओवर को बंद तो कर सकते हैं, लेकिन भारी वाहनों को डायवर्ट नहीं कर सकते। इसके अलावा इसकी जांच के लिए बनी कमिटी की 29 जुलाई को बैठक होनी है। सूत्रों की माने तो फ्लाईओवर की जयपुर-दिल्ली लेन के उस हिस्से को गिराकर दोबारा बनाया जाएगा जहां पर ये तीन बार डैमेज हो चुका है।दो साल पहले तैयार हुए इस फ्लाईओवर के निर्माण में लापरवाही बरती गई ये साफ है। इतना ही नहीं इसके अधिकारियों ने तीसरी बार डैमेज होने पर तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया और कमिटी ने अब तक अपनी रिपोर्ट नहीं दी है। 29 जुलाई को इसकी मीटिंग है और तभी फैसला होगा कि फ्लाईओवर के डैमेज वाले हिस्से को गिराया जाए या मेंटिनेंस किया जाए। इस कमिटी में टेक्निकल एक्सपर्ट महेश टंडन, वी.एल. पठनकर, ए.के. श्रीवास्तव शामिल हैं। पठनकर और श्रीवास्तव तो एनएचएआई के उच्च पदों से सेवानिवृत हो चुके हैं।
‘दिन में भी नहीं चले भारी वाहन’
एनएचएआई ने गुड़गांव पुलिस से आग्रह किया है कि हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर पर भारी वाहनों के संचालन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए। इस एक्सपर्ट कमिटी ने संभावनाएं जताई हैं कि भारी वाहनों से इस फ्लाईओवर के और अधिक क्षतिग्रस्त होने का खतरा है।
इसपर एनएचएआई के प्रॉजेक्ट डायरेक्टर अशोक शर्मा ने कहा कि गुड़गांव पुलिस को पत्र लिखकर कहा है कि जयपुर से दिल्ली साइड फ्लाईओवर पर भारी वाहनों के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाए। यदि सिर्फ रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक ऐसा किया जाता है तो यह गलत है। इनकी वजह से यदि यह और क्षतिग्रस्त होता है या गिरता है तो इसकी जिम्मेदारी गुड़गांव पुलिस की होगी।

Close