राजनीतीस्थानीय खबरें

ग्रामीण चौकीदार 31 जुलाई से 6 अगस्त तक सभी जिला मुख्यालयों पर करेंगे जिला स्तरीय प्रदर्शन-रामचन्द्र सिवाच

Spread the love

हर्षित सैनी
रोहतक 18 जुलाई। ग्रामीण चौकीदार 31 जुलाई से 6 अगस्त तक सभी जिला मुख्यालयों पर जिला स्तरीय प्रदर्शन करेंगे। ये निर्णय आज प्रभात भवन में हुई हरियाणा ग्रामीण चौकीदार सभा की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता सभा के कार्यकारी प्रधान कलीराम ने की।
बैठक में सीटू के कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार, चौकीदार सभा के महासचिव रामचन्द्र सिवाच, कोषाध्यक्ष भगत सिंह, सचिव अनिल कुमार, ज्ञानेन्द्र, उपप्रधान बाबू लाल के अलावा सभी ब्लाॅक व जिलों के प्रधान सचिव ने भाग लिया।
चौकीदार सभा के महासचिव रामचन्द्र सिवाच ने बताया कि ग्रामीण चौकीदारों को चौथे दर्जे का कर्मचारी घोषित करना, जब तक कर्मचारी घोषित न हों, तब तक 18000 रुपए मासिक वेतन देने, हर माह की 10 तारीख तक मानदेय का भुगतान करने, मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार 60 वर्ष के ऊपर के चौकीदारों को 2014 से 2017 तक के बकाया मानदेय का भुगतान करने, चौकीदारों को मानदेय देने के लिए सरपंचों के हस्ताक्षर करवाने की व्यवस्था समाप्त की जाए व अन्य मांगों को लेकर चौकीदार सभा अपने आन्दोलन को तेज करेगी।
आन्दोलन की कड़ी में 31 जलाई से 6 अगस्त तक सभी जिलों में उपायुक्त कार्यालयों पर ग्रामीण चौकीदार अपनी मांगों एवं समस्याओं को लेकर जिला स्तरीय प्रदर्षन किए जाएंगे।
बैठक में यह भी निर्णय लिया है कि अगर हरियाणा सरकार ने चैकीदारों की मांगो का समाधान नहींं किया तो ग्रामीण चौकीदार 6 अगस्त के बाद राज्य स्तरीय बैठक करते हुए मुख्यमंत्री आवास पर राज्य स्तरीय प्रदर्षन करने के लिये भी मजबूर होंगे।

Close