Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsक्राइमदुनियामहाराष्ट्र

मुंबई डोगरी में चार मंजिल बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिरा 12 की मौत, 40 लोग मलबे में दबे होने की आशंका

Spread the love

मुंबई में मंगलवार दोपहर के करीब 11: 40 बजे डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत का आधा हिस्सा अचानक भरभराकर ढह गया, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई।समाचार लिखे जाने तक महिलाओं और बच्चों समेत करीब 40 लोगों के अब भी इमारत के मलबे में दबे होने की आशंका है।

कई घायलों को हबीब और जेजे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों की मदद से मुंबई पुलिस, फायर ब्रिगेड और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव अभियान में लगे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मलबे में 15 परिवारों के दबे होने की आशंका जताई।

एक मासूम को बचाया गया
इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। गली में फायर ब्रिगेड के वाहन भी नहीं जा पा रहे हैं। ये टीमें पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव अभियान के दौरान सबसे पहले 6-7 साल के एक बच्चे को मलबे से बाहर निकाला गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

जर्जर था इमारत का आधा हिस्सा 

संकरी गली में बनी इस इमारत के नीचे दुकानें बनी थीं, जबकि इसकी ऊपरी मंजिलों पर परिवार रह रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग छह परिवार इस इमारत में रह रहे थे। इमारत का आधा हिस्सा जर्जर था, जिसके गिरने की आशंका पहले से ही थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आसपास के लोगों में गुस्सा भी है।

घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए पहुंचे फायर अधिकारियों ने बताया कि जो इमारत गिरी है उससे सटी हुई एक और इमारत है। यह इमारत भी बेहद जर्जर स्थिति में है। इमारत गिरने के बाद इस बगल वाली इमारत के ढहने के कारण अब दूसरी इमारत के गिरने की आशंका भी तेज हो गई है। लोगों को इस इमारत से दूर हटाया जा रहा है।

Close