Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsक्राइमहरियाणा

 सीआईए-1 की टीम को लूटने का प्रयास करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

Spread the love

अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा
स्नैचिंग, गृहभेदन, मोटरसाईकिल चोरी की 6 वारदातें हुई हल

रोहतक, 13 जुलाई l पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री राहुल शर्मा के दिशा-निर्देशों के तहत सीआईए-1 की टीम ने गस्त के दौरान तीन युवकों को हथियारों सहित काबू करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी राहगीरों को लूटने के इरादे से आसन मुंगान रोड़ पर खड़े थे। गस्त में मौजूद सीआईए-1 की टीम का सामने आरोपियों से हुआ जिन्होंने सीआईए-1 टीम को लूटने का प्रयास किया। सीआईए-1 की टीम ने बहादुरी व सुझबुझ के साथ कार्यवाही करते हुए तीनों युवकों को मौके से काबू किया है। आरोपियो के पास से एक चोरीशुदा मोटरसाईकिल, एक देसी पिस्तोल, एक खिलौना पिस्तोल व एक सुआ बरामद हुआ है। पुछताछ पर आरोपियो से अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। गिरोह पीछले करीब एक महीने से रोहतक शहर व साथ लगते एरिया में सक्रिय रहा है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि गिरोह के सदस्यो ने गृह भेदन की एक, मोटरसाईकिल चोरी की एक व स्नैचिंग की 4 वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियो को आज पेश अदालत किया गया है।

अदालत के आदेश पर आरोपियो को न्यायिक हिरासत में बन्द जेल कराया गया है। आरोपियो को जल्द ही अदालत के आदेश पर अन्य मामलों में शामिल जांच किया जाएगा। गिरोह के अन्य सदस्यो को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।
अपराध शाखा प्रथम प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए सीआईए-1 की टीम स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में गांव आसन से मुंगान की तरफ गस्त में जा रही थी। रास्ते में एक मोटरसाईकिल स्पलैँडर सड़क के बीच में पड़ी थी। गाड़ी रूकते ही हथियारों से लैस तीन युवकों ने पुलिस टीम को लूटने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने बहादुरी व सुझबुझ का परिचय देते हुए तीनों युवको को हथियारों सहित काबू करने में सफलता प्राप्त की है। पुछताछ पर युवको की पहचान राहुल उर्फ फुई पुत्र दीपक निवासी पाड़ा मौहल्ला रोहतक, हिमांशु उर्फ टोपी पुत्र राजबीर निवासी कच्चा चमारियां रोड़ फतेहपुरी कालोनी रोहतक व सोमबीर पुत्र जरनैल सिंह निवासी फतेहपुरी कालोनी रोहतक के रूप में हुई है। युवको के पास से एक देसी पिस्तोल, एक खिलौना पिस्तोल व एक सुआ बरामद हुआ है। युवकों के खिलाफ थाना आईएमटी में अभियोग संख्या 169/19 अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।
स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में आरोपियो से गहनता से पुछताछ की गई। दौराने जांच सामने आया कि हिमांशु उर्फ टोपी का पुराना अपराधिक रिकार्ड रहा है। आरोपी थाना शहर रोहतक में दर्ज चोरी व गृहभेदन के चार मामलों में पहले गिरफ्तार हो चुका है। हिमांशु ने अपने साथी सोमबीर, राहुल, विशाल व अमन के साथ मिलकर पीछले एक महीने में 6 वारदातो को अंजाम दिया है। इसके अलावा भी आरोपियो ने कई वारदातो को अंजाम दिया है जिसके बारे में जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े   दलित मुस्लिम एकता मंच ने मांग की कि ट्विंकल के हत्यारों हो फांसी: हनीफ खान

आरोपी से निम्न वारदातों बारे खुलासा हुआ हैः-
1. दिनांक 04/05 जुलाई की रात को हिमांशु उर्फ टोपी, सोमबीर व पवन निवासी खोखरा कोट ने मिलकर काठमंडी पुल के नीचे शांत नगर से एक मकान के अन्दर घुसकर 5 मोबाईल फोन व नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जिस संदर्भ में थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 431/19 अंकित है।
2. दिनांक 08 जुलाई को दोपहर के समय हिमांशु, विशाल व राहुल उर्फ फुई ने चोरीशुदा मोटरसाईकिल पर सवार होकर हिसार रोड़ स्थित बांगड़ सिनेमा के पास पुल के ऊपर स्कूटी पर सवार महिला से पर्स छीना था जिसमें मोबाईल फोन, नगदी, कागजात आदि थे। जिस संदर्भ में थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 457/19 अंकित है।
3. दिनांक 04/05 जुलाई की रात को हिमांशु, विशाल, सोमबीर व अमन ने मिलकर अमन के ऑटो में सवार होकर रात के समय जीन्द बाईपास चौक से हरियाणा रोड़वेज के कर्मचारी को लाखनमाजरा के लिए बैठा लिया। रास्ते में ड्रैन नम्बर-8 पर ऑटो को सिंहपुरा गांव की तरफ मोड़ लिया तथा मारपीट करके रोड़वेज कर्मचारी से 2500/- रूपये, मोबाईल फोन आदि छीने लिए। जिस संदर्भ में थाना सदर रोहतक में अभियोग संख्या 266/19 अंकित है।
4. दिनांक 02/03 जुलाई की रात को हिमांशु, विशाल, सोमबीर, राहुल व अमन ने चमारियां गांव के खेतों से मोटरसाईकिल स्पलैण्डर HR-12U-2651 चोरी की थी। जिस संदर्भ में थाना सदर रोहतक में अभियोग संख्या 260/19 अंकित है।
5. दिनांक 05 जुलाई को हिमांशु, विशाल व राहुल ने मानसरोवर पार्क के पास से एक युवती का पर्स छीना था जिसमें मोबाईल फोन, नगदी व अन्य सामान था। जिस संदर्भ में थाना सिविल लाईन में अभियोग संख्या 214/19 अंकित है।
6. दिनांक 08.07.19 को शाम के समय हिमांशु, सोमबीर व विशाल ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर मॉडल टाउन एरिया में पुलिस चौकी के पास से एक महिला का पर्स छीना था जिसमें 7,000/- रूपये व कागजात थे। जिस संदर्भ में थाना सिविल लाईन में अभियोग संख्या 216/19 अंकित है।

Close