Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
राजनीतीहरियाणा

इनसो के स्थापना दिवस को लेकर INSO की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 

Spread the love
हिसार/चंडीगढ़, 11 जुलाई। इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (INSO) के पांच अगस्त को मनाए जाने वाले स्थापना दिवस को लेकर आज हिसार में इनसो की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में भविष्य में प्रदेश में होने वाले छात्र संघ  व आगामी विधानसभा चुनावों में इनसो की सहभागिता को लेकर विचार विमर्श किया गया। विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में दाखिलों के समय विद्यार्थियों के समक्ष आने वाली समस्याओं के बारे भी बैठक में चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में इनसो की ओर हेल्प डेस्क लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्क्षता इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने की।
वहीं इस बैठक में प्रदेश के शिक्षण संस्थाओं में हुई फीस वृद्धि और हॉस्टल का विरोध जताया गया। बैठक में इनसो के स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर सुझाव मांगे गए और आगामी बैठक में स्थान का निर्णय किया जाएगा। यह बैठक भिवानी में 18 जुलाई को होगी। दिग्विजय चौटाला ने इस बैठक में सभी पदाधिकारियों को पहुंचने का निर्देश दिया।
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की छात्र राजनीति में न केवल इनसो ने एक मुकाम हासिल किया है बल्कि प्रदेश की राजनीति में भी इनसो ने अपनी महत्त्ता साबित की है, बाजजूद इसके इनसो एक छात्र संगठन है और विद्यार्थियों की समस्याओं का  उठाना, समस्याओं को हल करवाने के लिए संघर्ष करने के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और अन्य शिक्षण संस्थाओं में आने वाले नए विद्यार्थियों की मदद के लिए इनसो आगे आएगी।
उन्होंंने फीस वृद्धि को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की और कहा कि सरकार शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और विद्यार्थियों को सुविधाएं देने की बजाय, फीस बढ़ाने में लगी है। उन्होंने कहा कि दाखिलों में ऑनलाइन प्रकिया अपनाने पर विद्यार्थियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया में सुधार करे और अभिभावकों की जेब पर फीस वृद्धि के नाम पर आर्थिक बोझ न डाले और फीस वृद्धि को वापस ले।
इस बैठक में इनसो प्रभारी प्रो रणधीर सिंह चीका,इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल,  जिला प्रधान जयपाल बांडाहेड़ी, युवा जिला प्रधान अमित बूरा, इनसो जिला प्रधान अंकित श्योराण, इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिल्क पूनिया, राष्ट्रीय महासचिव आशीष कुंडू चेयमैन सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Close