Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsस्थानीय खबरें

रोहतक राहगिरी 14 जुलाई को सोनीपत रोड़ पर आयोजित होगी

Spread the love

पर्यावरण संरक्षण होगा राहगिरी का थीम
राहगिरी में हिस्सा लेने वाले व्हाटसअप नम्बर 7082070300 पर कराए रजिस्ट्रेशन

रोहतक, 10 जुलाई l रोहतक राहगिरी 14 जुलाई रविवार को सोनीपत रोड़ स्थित श्रीराम रंगशाला के सामने सुबह 6 बजे से 8 बजे तक आयोजित की जाएगी। ज्ञात रहे कि रोहतक में महीने के प्रत्येक दुसरे व चौथे रविवार को राहगिरी का आयोजन किया जाता है। उप पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री पृथ्वी सिंह के नेतृत्व में राहगिरी की कोर कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मॉडल स्कूल सैक्टर-4 प्राचार्य डॉ. नीरज जैन, माईक्रोन ग्रुप से कर्नल एस.एस. मान, सड़क सुरक्षा संगठन पदाधिकारी सुभाष गुप्ता, डॉ. संजय जाखड़, पुलिस लाईन हस्पताल से हरेन्द्र सिंह, समाज सेविका सुमिता भाटिया, प्रदीप कुमार व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे है। बैठक में राहगिरी के आयोजन को लेकर विचार-विमर्श किया गया।
उप पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री पृथ्वी सिंह ने बताया कि रोहतक में राहगिरी कार्यक्रम की शुरुआत 04 फरवरी 2018 को हुई थी जिसमें माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की थी। तभी से रोहतक में राहगिरी के कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किए जा रहे है। राहगिरी के माध्यम से आमजन को एक प्लेटफोर्म मिल रहा जिसके माध्यम से वे अपनी प्रतिभा को निखार सकते है तथा अपने लक्ष्यो को प्राप्त कर सकते है। राहगिरी के आयोजन से समाज में भाईचारा, सद्भाव व सौहार्द का भाव बढ़ा है। हर वर्ग, हर उम्र के लोग राहगिरी में भाग ले रहे है तथा आनन्द उठा रहे है। एक साल से रोहतकवासी रोहगिरी को फन-डे के रुप मे मना रहे है। राहगिरी में रोहतक के सरकारी/निजी स्कूल बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। रोहतक राहगिरी में स्टेज पर अपनी कलां का प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी रोहतक राहगिरी के व्हाटसअप नम्बर 7082070300 पर संपर्क करके अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य कराए। जिन प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन होगा उन्हें ही स्टेज पर प्रफोर्म करने का मौका दिया जाएगा। इस बार राहगिरी पर्यावरण संरक्षण थीम पर आयोजित की जा रही है। आमजन के पर्यावरण के संरक्षण बारे जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। आमजन को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्लास्टिक/पौलिथीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए आमजन को प्रोत्साहित किया जाएगा।

रोहतक रागिरी में होने वाले कार्यक्रमः- सांस्कृतिक कार्यक्रम, पेंटिंग, साईकिलिंग, स्कैटिंग, पारम्परिक खेल, फ्री मैडीकल हैल्थ चैक-अप, वालीवाल, रस्साकसी, बैडमिंटन, एरोबिक्स, ओपन जिम आदि।

Close