Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsदुनियामहाराष्ट्र

रत्नागिरी(महाराष्ट्र)में टूटा डैम, 6 की मौत, 25 लापता

Spread the love

रत्नागिरी : महाराष्ट्र में एलोर-शिरगांव गांव के निकट मंगलवार देर रात एक छोटा बांध टूटने से 6 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग लापता हो गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, भारी बारिश के कारण तिवेर बांध मंगलवार रात लगभग आठ बजे ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही इसके टूटने की खबर आ गई।

इसके बाद कम से कम सात गावों में बाढ़ आ गई, दर्जनभर घर बह गए और लगभग दो दर्जन लोगों के लापता होने की खबर है। पुलिस को पानी से अब तक दो शव मिले हैं और शेष लोगों की तलाश में अभियान जारी है।

पुणे और सिंधुदुर्ग से अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के स्वयंसेवी लोगों ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान शुरू कर दिया है। शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं।

यह बांध साल 2000 में बना था और क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने दो साल पहले जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी लेकिन इसकी कोई मरम्मत नहीं हुई।

महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्से में पिछले पांच दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, और मंगलवार को प्रदेश भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

 

बता दें कि लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई में जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और मलाड इलाके में में एक दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई। जबकि बाकी महाराष्ट्र में बारिश के कारण हुई घटनाओं में पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़े   होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र से विजयी राव उदय प्रताप सिंह का देश में दूसरा स्थान

मुंबई में रविवार से हो रही भारी बारिश ने रेल, हवाई और सड़क यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया है. फिलहाल मुंबई में अब रुक-रुक कर बारिश हो रही है. आज भी मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

Close