Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsदुनियाशिक्षाहरियाणा

हरियाणा में तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए रामबिलास शर्मा ने किया यू.के.यूनिवर्सिटी में नई तकनीकों का अध्ययन

Spread the love

शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लंदन में यू.के . यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर व वाइस चांसलर सहीत स्टाफ से की मुलाकात
-शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने भारतीय शिक्षा पद्धति के ऐतिहासिक महत्व के बारे में लंदन यूनिवर्सिटी के स्टाफ को बताया।

भिवानी , 2 जुलाई ()। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने ब्रिटेन की राजधानी लंदन में मंगलवार को वोबर्न हाउस लंदन पहुंच कर यू.के . यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर विवियन स्टर्न,वाइस चांसलर प्रोफेसर सर स्टीव स्मिथ और इक्सटर के मुख्य कार्यकारी से मुलाकात कर हरियाणा में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ नई तकनीकों का अध्ययन किया। यह जानकारी भाजपा नेता रीतिक वधवा ने आज यहां दी !

 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा का ब्रिटेन की राजधानी लंदन यू.के .यूनिवर्सिटी में पहुंचने पर गुलदस्ता देकर स्वागत करते हुए यूनिवर्सिटी के अधिकारी

उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा व उनके साथ गये प्रतिनिधिमण्डल का यू.के . यूनिवर्सिटी में पहुंचने पर डायरेक्टर विवियन स्टर्न,वाइस चांसलर प्रोफेसर सर स्टीव स्मिथ और इक्सटर के मुख्य कार्यकारी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर दोनों देशों के बीच शिक्षा उपयोग में व्यापार मजबूत व शिक्षा को बढ़ावा जैसे द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई। शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने भारतीय शिक्षा पद्धति के ऐतिहासिक महत्व के बारे में उन्हें बताया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा के साथ तकनीकी शिक्षा विभाग हरियाणा के महानिदेशक श्री ए श्रीनिवास, निदेशक श्री के के कटारिया, गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ टंकेश्वर सचदेवा, दीनबन्धु छोटूराम यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मुरथल के कुलपति डॉ राजेन्द्र अनायत, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी फरीदाबाद के कुलपति डॉ दिनेश बंसल भी मौजूद थे।

Close