Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsराजनीती

विधान सभा चुनाव में हासिल करेंगे मिशन-75 सीट: सीएम मनोहर लाल

Spread the love

सीएम ने कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में की शिरकत
लोस जीत पर कार्यकर्ताओं पर की पुष्प वर्षा
सांसद धर्मबीर सिंह हरियाणा के वाटर मैन- सीएम
हमने साढे चार साल में कोई चुनाव नहीं हारा- सीएम
विपक्ष के कार्यकर्ता सत्ता के लिए लङते हैं, हमारे सेवा करते हैं- सीएम
सीएम ने चौटाला परिवार पर साधा निशाना
कुछ नेता मेरा परिवार ना होने पर मुझ पर चुटकी लेते हैं- सीएम
ऐसे नेताओं के घर होते हैं झगङे, कुछ जेल गए कुछ जाने वाले- सीएम
पुलवामा आतंकी हमले के बाद उठा राष्ट्रवाद का मुद्दा- सीएम
सत्ता के भूखे विपक्षी देशद्रोह को खत्म करने में लगे थे- सीएम
हम ऐसे और इतने काम करेंगे कि विपक्ष सोच भी नहीं सकता- सीएम
कार्यकर्ताओं व आमजन की बैदोलत विधान सभा चुनाव में हासिल करेंगे मिशन-75 सीट: सीएम
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को बताया कि पार्टी की रीढ

 

बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ के नारे को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा प्रदेश के  मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज एमएलए घनश्याम सराफ के निवास पर पधार कर उनकी पौत्री को आशीर्वाद दिया |

 

भिवानी।  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के हर परिवार व व्यक्ति का आंकड़ा एकत्रित किया जा रहा है। इसके बाद उनकी जरूरत के हिसाब से उन्हें चंडीगढ़ से ही सहायता मुहैया कराई जाएगी। सरकार का लक्ष्य है कि गरीब से गरीब और पंक्ति में अंतिम छोर तक खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के वर्ग के लिए बिना भेदभाव से नीतियां लागू की हैं, जिसकी बदौलत प्रदेश की जनता ने सभी दस की दस लोकसभा सीटें भाजपा की झोली में डाली हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता व कार्यकत्र्ताओं की बदौलत मिशन-75 सीटों का लक्ष्य हासिल किया जाएगा।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मंगलवार को नई अनाज मंडी में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने पांडाल में पहुंचकर कार्यकत्र्ताओं पर पुष्प वर्षा की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर दिया जाएगा। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ऐसी व्यवस्था होगी कि आमजन अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवाने को प्राथमिकता देगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में इस प्रकार की योजनाएं लागू की हैं कि केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश को अब तक 110 अवार्ड मिल चुके हैं, जो कि अपने आप में एक मिसाल है।
सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले की सरकार ने अपने दस वर्ष के कार्यकाल में महज 25-30 हजार नौकरी दी, जबकि भाजपा सरकार ने अपने अब तक कार्यकाल में 64 हजार पारदर्शिता के आधार पर नौकरी दी हैं। उन्होंने कहा कि आज ही साढ़े 15 हजार नौकरियोंं का विज्ञापन जारी किया है, जबकि आने वाले समय पर 15 हजार नौकरी और निकाली जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा सक्षम योजना के तहत प्रदेश में 60 हजार युवाओं वर्ग को काम दिया है और आने वाले समय में 12वीं कक्षा पास के युवाओं वर्ग को सक्षम के तहत 100 दिन का काम मुहैया करवाया जाएगा।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विरोधी उन पर परिवार नहीं होने का आरोप लगाते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की समूची ढ़ाई करोड़ जनता ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि जनता को लूटकर अपना घर भरने वाले कुछ नेता जेल में जा चुके हैं और कुछ की तैयारी है। उन्होंने कहा कि वे औरों की तरह अपने परिवार रूपी जनता को लूटने का काम नहीं करते। परिणाम स्वरूप लोगों का भाजपा में विश्वास में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश में मिली भाजपा को अप्रत्याशित जीत से राजनीतिक पंडित भी हैरान हैं। मुख्यमंत्री ने सांसद धर्मबीर को वाटर मैन ऑफ हरियाणा की संज्ञा देते हुए कहा कि सांसद धर्मबीर सिंह को पानी की योजनाओं व  समुचित प्रबंधन के बारे में सबसे अधिक जानकारी है। सरकार ने जिले की आखिरी टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया है। इस दिशा में अभी और भी काम बाकी हैं। किसानों की फसल का दाना-दाना सरकार खरीद रही है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में मीडिया कर्मियों का लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए आभार भी जताया।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार ने बिजली, पानी, चिकित्सा व सड़कों जैसी मूलभूत सुविधाओं का स्थायी समाधान किया है। जिसकी बदौलत प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में एतिहासिक अंतर के साथ भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलवाई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की कार्यशैली की तारीफ करते हुए सांसद ने कहा कि सीएम ने प्रदेश में समान विकास के साथ-साथ नौकरियों में पारदर्शिता लाने का काम किया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने भी पिछली सरकारों की तुलना में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। देशवासियों में राष्ट्रवाद की भावना प्रबल किया है।

यह भी पढ़े   वादों की झड़ी इरादों की लड़ी-विधान से ....................

 

समारोह में जिला प्रधान नंदराम धानिया ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम को विधायक घनश्याम दास सर्राफ, विधायक बिशंभर वाल्मीकि, पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, पूर्व विधायक डॉ. शिवशंकर भारद्वाज, जेपी दलाल, मुकेश गौड़, ठा. विक्रम सिंह, विरेंद्र कौशिक, हर्ष वर्धन मान, मीना परमार, विजय शेखावत, डॉ. रवि भीष्म, बबीता तंवर, आजाद वाल्मीकि, संदीप श्योराण, सुनील वर्मा नंबरदार  ने संबोधित किया।  
    इस मौके पर मुख्यमंत्री ओएसडी अमरेंद्र सिंह, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढंाडा, उपायुक्त अंशज सिंह, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया, एसडीएम अजय चौपड़ा, नगराधीश गजेन्द्र सिंह, कमांडर सुनील शर्मा, केश कला बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन, जिला परिषद चेयरमैन रमेश ओला, नगर परिषद चेयरमैन रण सिंह यादव, ताराचंद अग्रवाल, शंकर धूपड़, जगदीश मिताथल, धीरज सैनी, अविनाश सरदाना, अजीत सिंह तंवर, रामदेव तायल, सोनू सैनी, रामकिशन हालुवास, बिजेंद्र राव, जितेंद्र तंवर, रमेश सैनी, कविता राजपूत, अनिल सोनी, सुभाष तंवर, राजकुमार धनखड़, जेके शर्मा, जेपी कौशिक, एडवोकेट केंद्रमणि सहित पार्टी के सभी मोर्चा/ प्रकोष्ठ के संयोजक, मंडल अध्यक्ष, शक्ति केेंद्र प्रमुख, पन्ना प्रमुख व वरिष्ठ कार्यकत्र्ता गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

Close