Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsराजनीतीस्थानीय खबरेंहरियाणा

दिल्ली में ओमप्रकाश चौटाला की 1.94 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

Spread the love

अनूप कुमार सैनी
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने आय से अधिक सम्पत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की राष्ट्रीय राजधानी में 1.94 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इनेलो के चेयरपर्सन ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ सीबीआई भी जांच कर रही है।
ईडी के प्रवक्ता के अनुसार धनशोधन रोकथाम अधिनियम-2002 के तहत सम्पत्ति (जमीन और एक फॉर्म हाउस) को जब्त किया गया है। ईडी ने इससे पहले ओमप्रकाश चौटाला की 4.15 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।
ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत कार्रवाई सीबीआई की एफआईआर और भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम,1988 के तहत ओमप्रकाश चौटाला, अभय चौटाला और अजय चौटाला के विरुद्ध दर्ज आरोप-पत्र के आधार पर की है।
प्रवक्ता ने बताया कि सीबीआई की जांच से खुलासा हुआ कि ओमप्रकाश चौटाला ने 24 मई 1993 और 31 मई 2006 के बीच आय के ज्ञात स्रोत से 6 करोड़ रुपये की अधिक संपत्ति अर्जित की थी।

Close