शिक्षाहरियाणा

शिक्षा भारती स्कूल की छात्रा मनीषा ने लहराया प्रचम, प्रदेश में पाया 5वां स्थान

शिक्षा भारती विद्यालय में सिर्फ शिक्षा ही नहीं बल्कि दिए जाते हैं संस्कार: योगेश शास्त्री

Spread the love

सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)। शुक्रवार को हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में क्षेत्र के गांव नांवा स्थित शिक्षा भारती विद्यालय की दसवीं कक्षा की छात्रा मनीषा ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पाया 5वां स्थान। इतना ही नहीं इसी स्कूल से अनेक बच्चों ने मैरिट में स्थान हासिल किया है तो काफी ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लौहा मनवा महेंद्रगढ़ जिले का नाम रोशन किया है।

 

मेधावी छात्रा मनीषा पुत्री ब्रहमपाल बारड़ा ने अपनी प्रतिभा के दम पर दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जता दिया है कि शिक्षा भारती विद्यालय नगरों में स्थित बड़े स्कूलों से कम नहीं है। आज जहां लोग अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए बड़े नगरों की ओर रूख कर रहे हैं वहीं सतनाली जैसे छोटे-से कस्बे के शिक्षा भारती विद्यालय की छात्रा ने सभी को चौंका दिया है। इस अवसर पर स्कूल संचालक योगेश शास्त्री ने शिक्षकों, अभिभावकों व बच्चों को बधाई देकर खुशी जताते हुए कहा कि प्रदेश में 5वां व जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर मनीषा ने न सिर्फ माता-पिता बल्कि स्कूल व अपने जिले का नाम रोशन किया है।

 

उन्होंने कहा कि शिक्षा भारती एक विद्यालय ही नहीं बल्कि एक परिवार है तथा यह परिवार शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को संस्कारी व गुणवान बनाता है ताकि बच्चों की नींव मजबूत हो तथा कोई भी विद्यार्थी अपने लक्ष्य से पथभ्रष्ट न हो। विद्यालय के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अपनी प्रतिभा का लौहा मनवा यह स्पष्ट कर दिया है कि ग्रामीण प्रतिभाएं किसी से कम नहीं हैं। बारड़ा गांव की बेटी मनीषा ने कहा कि विद्यालय के स्टाफ द्वारा पढ़ाई के लिए उन्हें पूरा सहयोग मिला है। घर पर भी वह पढ़ाई करते समय कोई दिक्कत आने पर विद्यालय के शिक्षकों से दूरभाष पर पूछकर भी राय लेती रहती थी। मनीषा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को दिया है। इस अवसर पर मनीषा के पिता ब्रहमपाल का कहना है कि वे अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर बहुत खुश हैं तथा आगे मनीषा जो भी करना चाहती है उसे पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने शिक्षा भारती विद्यालय संचालक योगेश शास्त्री व स्टॉफ को भी बधाई दी। मेधावी छात्रा के घर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया! इस अवसर पर प्रवेंद्र मलिक, कुकी, सुरेश, सत्यवीर सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने छात्रा को बधाई दी व उसके उज्जवल भविष्य की कामना की!

Close