Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsराजनीती

मतगणना केंद्र में घुसा संदूकों से भरा कैंटर, कांग्रेसियों ने किया हंगामा

Spread the love

-एसपी-डीसी मौके पर पहुंचे, खाली संदूकों को टोहाना से रखने के लिए लाया गया था मतगणना केंद्र
-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऐतराज के बाद ट्रक और संदूक वापस भेजे गए टोहाना, निरीक्षण कर जा चुके थे तंवर

सिरसा /फतेहाबाद। भोड़ियाखेड़ा गर्ल्स कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर मंगलवार सांय उस समय हंगामा मच गया जब संदूकों से भरा एक संदिग्ध कैंटर केंद्र पर पहुंच गया। खाली संदूकों से भरे कैंटर को अंदर जाता देखकर बाहर बैठे कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद घटना की सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा एवं पुलिस कप्तान विजय प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। ये भी बताया गया है कि उक्त कैंटर मंगलवार को भूना रोड पर एक अन्य वाहन को टक्कर भी मारकर आया था।

मंगलवार शाम 4:30 बजे मतगणना स्थल पर पहुंचा कैंटर
डीसी धीरेंद्र खड़गटा और एसपी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार लगभग 4:30 बजे मतगणना केंद्र से उन्हें यह सूचना दी गई कि खाली संदूकों से भरा एक कैंटर मतगणना स्थल पर पहुंचा है। इस सूचना पर वे दोनों खुद मतगणना स्थल पर पहुंचे। मामले की जानकारी लेने पर पता चला कि संदूकों से भरे वाहन को तहसीलदार द्वारा सहायक निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर टोहाना से लाया गया है। इन संदूकों में मतगणना के उपरांत ईवीएम को रखा जाना है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऐतराज के बाद संदूकों से भरे कैंटर को वारस टोहाना भेज दिया गया है।

मतगणना केंद्र के बाहर अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ मौजूद कांग्रेस नेता भवानी सिंह ने बताया कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर मंगलवार सांय को मतगणना केंद्र पर निरीक्षण के लिए आए थे। उनके जाने के कुछ देर बाद ही संदिग्ध कैंटर जिस पर हरियाणा सरकार लिखा हुआ था, वो केंद्र के बाहर आ पहुंचा और उस पर संदूक लादे हुए थे। भवानी सिंह ने कहा कि इस पर उन्होंने ऐतराज जताया कि जब ईवीएम रखी जाने के बाद मतगणना केंद्र को सील किया जा चुका है तो कैंटर को अंदर क्यों जाने दिया जाए। इसके बाद अधिकारियों को सूचित किया था।

Close