Breaking Newsशिक्षा

प्राइवेट स्कूल संघ को 134 A का भुगतान और एक साल मान्यता बढ़ने का मिला आश्वासन

Spread the love

सीएम के मुख्य सचिव राजेश खुल्लर ने 134ए का बकाया पैसा व एक साल की मान्यता बढ़ाने का दिया आश्वासन
-हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने दस मई को स्कूल बंद करने का फैसला लिया वापस

9 मई। हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव राजेश खुल्लर के आश्वासन के उपरांत दस मई को स्कूल बंद रखने व प्रस्तावित रोष प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। मुख्य सचिव ने स्कूल एसोसिएशन पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद स्कूलों की मान्यता एक वर्ष बढ़ा दी जाएगी व नियम 134ए का बकाया पैसा भी जल्द ही दे दिया जाएगा।
हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू व सलाहकार साधुराम जाखड़ ने बताया कि इस आश्वसन के बाद संघ ने दस मई को स्कूल बंद रखने का निर्णय वापस ले लिया है और शुक्रवार को प्राइवेट स्कूल खुले रहेंगे। विदित रहे कि हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने तीन दिन पूर्व बैठक बुलाकर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दस मई को स्कूल बंद रखकर जोरदार रोष प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी।

इस बैठक के माध्यम से संघ ने प्राइवेट स्कूलों की एक वर्ष की मान्यता बढ़ाने, जमीन की शर्त को कम करने, नियम 134ए के तहत बकाया राशि देने व स्कूल बसों पर लगाए गए टैक्स को वापस लेने तथा बसों की आयुसीमा बढ़ाए जाने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया था। संघ ने चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो नौ मई को रोहतक व दस मई को हिसार में प्रदर्शन किया जाएगा तथा लोकसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों का विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़े   दीपावली पर चाइनीज लड़ियो वं पटाखों के इस्तेमाल से देश का धन व पर्यावरण बर्बाद होता है -  जिला प्रभारी निलेश मुदगल

संघ के इस फैसले के उपरांत पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं का समाधान करने की जोरदार सिफारिश की थी। इसी के तहत गुरूवार को मुख्य सचिव ने संघ को उनकी मांगें पूरी करने का आश्वसन दिया है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने कहा कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो प्राइवेट स्कूल संचालक दोबारा से आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।इसी कड़ी में 14 मई को प्राइवेट स्कूल संघ के पदाधिकारियों की शिक्षा सदन पंचकुला में डायरेक्टर राकेश गुप्ता के साथ बैठक होगी।

इस अवसर पर अजीत यादव, ईश्वर इन्सां, अनिल रापडिय़ा, प्रकाश पूनिया, नरेंद्र सेठी, नवीन महता, संजीव सिंगला, आत्माराम, जेपी, राजेश बूरा, मेनपाल सोनी, राजबीर, विरेंद्र, सुषमा महता व महेंद्र पूनिया सहित अन्य प्राइवेट स्कूल संचालक मौजूद थे।

Close