Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsसभी खबरेंस्थानीय खबरेंहरियाणा

कांग्रेस की टिकटों में भारी पड़ रहे हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ! कुलदीपक नहीं, कुलदीप लड़ेंगे

Spread the love

नवीन जिंदल की जगह ले सकती है कैलाशो सैनी। यू तो भाजपा ने भी सैनी समाज के प्रतिनिधित्व के रूप में नायब सैनी जो हरियाणा के राज्य मंत्री हैं, को प्रत्याशी बनाया है परंतु वे बाहरी उम्मीदवार हैं उनके मुकाबले कांग्रेस कैलाश सैनी को इस समझ के साथ आगे लाने का फैसला कर सकती है कि वह न केवल कुरुक्षेत्र से दो बार सांसद रहे हैं बल्कि क्षेत्र की लोकल कैंडिडेट हैं। 

चंडीगढ़। दिल्ली में चल रही कांग्रेस की राजनीतिक गतिविधियां टिकट वितरण के मामले में आज किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकती हैं। सूत्रों ने जानकारी दी है कि पार्टी को यह पक्का एहसास हो गया है कि दबाव में इसी कारण से कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिंदल चुनाव लड़ने में रुचि नहीं ले रहे हैं । बताते हैं कि इस पर पाशा फेंकते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने क्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी का नाम आगे कर दिया है ।

यू तो भाजपा ने भी सैनी समाज के प्रतिनिधित्व के रूप में नायब सैनी जो हरियाणा के राज्य मंत्री हैं, को प्रत्याशी बनाया है परंतु वे बाहरी उम्मीदवार हैं उनके मुकाबले कांग्रेस कैलाश सैनी को इस समझ के साथ आगे लाने का फैसला कर सकती है कि वह न केवल कुरुक्षेत्र से दो बार सांसद रहे हैं बल्कि क्षेत्र की लोकल कैंडिडेट हैं। ऐसा करके सैनी समुदाय जो हरियाणा की राजनीति में प्रखर होकर उभर रहा है को और पिछड़े वर्ग को प्रतिनिधित्व देने की बात की जा सकती है
उधर यह प्रस्ताव सैद्धांतिक रूप मान लिए जाने की चर्चा है कि कुलदीप शर्मा करनाल से और कुलदीप बिश्नोई हिसार से चुनाव लड़े। एक बार यह प्रस्ताव हुआ था की इन नेता पुत्रों चाणक्य पंडित करनाल और भव्य विशनोई हिसार को उम्मीदवार बनाया जाए । यह बात लगभग तय है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव लड़ेंगे । यही कारण है कि टिकटों के वितरण में यही मानकर हुड्डा को तरजीह दी जा सकती है कि हरियाणा में वही बड़ा नाम है।

Close