Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
शिक्षाहरियाणा

प्रत्येक व्यक्ति के चरित्र निर्माण में शिक्षा की होती है अहम भूमिका: कुलदीप यादव

महेंद्रगढ़ में हुआ डीफेंस एकेडमी का शुभारंभ

Spread the love

महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)। रविवार को महेंद्रगढ़ में संत ज्ञानगिरी डीफेंस एकेडमी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सरताज जनसेवा ग्रुप पीआरओ कुलदीप यादव उपस्थित रहे। एकेडमी चेयरमैन सेवानिवृत्त सैनिक कर्णसिंह व संचालक आरसी यादव द्वारा मुख्यातिथि को गुलदस्ते भेंट कर सम्मान दिया गया

 

 

इस मौके पर कुलदीप यादव ने कहा कि शिक्षा समाज में व्यक्ति का चरित्र निर्माण करती है जिसमें गुरु का दर्जा सर्वोच्च होता है। बड़े-बड़े महात्माओं के महान आत्मा बनने में भी एक गुरु की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है तथा आज जो संत ज्ञानगिरी डीफेंस एकेडमी का शुभारंभ किया गया है, यह हमारे महेंद्रगढ़ के युवाओ के लिए डीफेंस में नौकरी दिलाने के लिए काफी कारगर साबित होगी। किसी भी युवा को आगे बढऩे के लिए शिक्षा के साथ-साथ मार्गदर्शन की भी आवश्यकता होती है जो अनुभवी व्यक्तित्व से ही मिलता है। डीफेंस में नौकरी के लिए परीक्षा के अलावा शारीरिक परीक्षण से भी गुजरना होता है जो इस एकेडमी के माध्यम से प्रदान किया जाएगा।

 

यादव ने कहा कि महेंद्रगढ़ आज शिक्षा का हब बन चुका है। यहां के बच्चे प्रत्येक परीक्षा में अव्वल आते हैं तथा सर्वोच्च पदों पर आशीन होकर देश का प्रतिनिधित्व बखुबी कर रहे हैं। रही बात कोचिंग सैंटरों की तो यह परीक्षाओं की तैयारियों में लगातार सहायक सिद्ध हो रहे हैं। इसलिए हम सब को चाहिए कि शिक्षा का व्यापार न हो ताकि जरूरतमंद व गरीब बच्चे भी शिक्षित हो सकें। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Close