Breaking News

मंजीत ने नेट में ऑल इंडिया लेवल पर पाया 16वां रैंक, शिक्षा भारती विद्यालय का नाम किया रोशन

परिवार में खुशी का माहौल, सही मार्गदर्शन के लिए शिक्षा भारती का किया धन्यवाद

बहुत ही होनहार विद्यार्थी रहा है मंजीत: योगेश शास्त्री

सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)। शिक्षा भारती विद्यालय के छात्र ने ने जेआरएफ नेट सीएसआईआर परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर पाया 16वां रैंक, परिवार में खुशी का माहौल। गत दिनों आयोजित हुई जेआरएफ नेट सीएसआईआर की गणित विषय की परीक्षा में क्षेत्र के गांव नांवा स्थित शिक्षा भारती विद्यालय के छात्र चरखी दादरी जिला के गांव ऊंण निवासी मंजीत पुत्र हरिकिशन ने राष्ट्रीय स्तर पर 16वां स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता, विद्यालय व जिले का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर मंजीत के परिवार सहित विद्यालय में भी खुशी का माहौल बना हुआ है।

 

 

इस अवसर पर मंजीत के पिता ने कहा कि उन्हें अपने पुत्र की उपलब्धि पर बहुत गर्व है तथा वे शिक्षा भारती विद्यालय का भी धन्यवाद करते हैं जहां उनके पुत्र को सही मार्गदर्शन व आगे बढऩे के लिए उचित मार्ग दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे के अंदर कोई न कोई खासियत जरूर होती है परंतु परिवार के दबाव के कारण वह अपना मनपसंद क्षेत्र नहीं चुन पाता है, जिससे उसकी खासियत को बाहर निकलने का अवसर नहीं मिलता और वह अन्य से पिछड़ा जाता है। इसलिए प्रत्येक अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों पर पढ़ाई को लेकर ज्यादा दबाव न बनाएं तथा उन्हें उनके नसपसंद क्षेत्र का चयन करने दे ताकि वे आगे बढक़र अपने माता-पिता व जिला, देश का नाम रोशन कर सकें।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा भारती विद्यालय संचालक योगेश शास्त्री ने बताया कि मंजीत उनके विद्यालय का बहुत-ही होनहार विद्यार्थी रहा है तथा वह सबसे मित्रतापूर्वक व मिल-जुलकर पढ़ाई करता है। आज मुझे बहुत खुशी है हमारे विद्यालय के विद्यार्थी ने जेआरएफ नेट सीएसआईआर की गणित परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 16वां स्थान हासिल कर यह मुकाम पाया है। उन्होंने मंजीत के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी विद्यार्थियों को मेहनत कर आगे बढऩे व अपने माता-पिता का नाम रोशन करने की प्रेरणा भी दी।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 9,392,919Deaths: 136,696
Close
Close