Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsमहाराष्ट्र

कांग्रेस की हालत डूबते टाइटैनिक जहाज की तरह, उसकी स्थिति 2014 से भी बुरी: PM मोदी

Spread the love

नांदेड़: 

चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमले बदस्‍तूर जारी हैं. शनिवार को भी पीएम मोदी ने कई रैलियां कीं जिनमें निशाने पर मुख्‍य रूप से कांग्रेस और राहुल गांधी रहे. महाराष्‍ट्र के नांदेड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी से किसी भी प्रकार की चुनावी चुनौती मिलने की बात को खारिज किया और उसे ‘डूबते हुए टाइटेनिक जहाज’ के समान करार दिया. उन्होंने राजद्रोह कानून खत्म करने का वादा करने को लेकर भी कांग्रेस की निंदा की. उन्होंने मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़, लातूर, हिंगोली और परभनी के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो दूसरी सीट चुनी है वहां बहुसंख्यक समुदाय अल्पमत में है.

कांग्रेस के घोषणापत्र में गरीबों के लिए न्यूनतम आय गारंटी सुनिश्चित करने संबंधी उसके वादे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल की इस योजना के वास्ते धन जुटाने के लिए मध्य वर्ग पर बोझ डालने की योजना है. उन्होंने दावा किया कि देश की रीढ़ की हड्डी मध्य वर्ग के लिए कांग्रेस के इस घोषणापत्र में कुछ नहीं है. मोदी ने कहा कि जब भी कांग्रेस मुश्किल में होती है तब वह झूठे वादे करती है और गजनी (आमिर खान द्वारा निभाया गया यादाश्त भूल जाने वाला किरदार) बन जाती है.

मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस एक ऐसा टाइटेनिक जहाज है जो डूब रहा है.” उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में पार्टी घटकर 44 सीटों पर सिमट गयी, इस बात उसे और बुरी स्थिति का डर सता रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के जितने विधायक हैं, उससे कहीं अधिक वहां उसके गुट हैं. मोदी ने कहा, ‘‘राजद्रोह कानून को खत्म करने का कांग्रेस का वादा टुकड़े टुकड़े गैंग को खुला लाइसेंस देने जैसा है.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नामदार को दूसरी सुरक्षित सीट ढूंढने के लिए सूक्ष्मदर्शी का इस्तेमाल करना पड़ा तथा उन्होंने जो सीट चुनी है वहां बहुसंख्यक समुदाय अल्पमत में हैं, उन्होंने यह भी कहा है कि वह अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी वाम के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं. वायनाड में गांधी के रोडशो की तस्वीरों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘किसी भी व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष के इस रोड शो में कांग्रेस के झंडे ढूंढने पड़ेंगे.”

उन्होंने कहा, ‘‘क्या अमेठी इस अपमान को बर्दाश्त करेगा?” उन्होंने कहा, ‘‘हिंगोली से कांग्रेस सांसद (राजीव सातव), (राकांपा प्रमुख) शरद पवार और उनके कमांडर प्रफुल्ल पटेल चुनाव के मैदान से भाग गये हैं.” ये तीनों नेता चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ही जम्मू कश्मीर की समस्या तथा आतंकवाद एवं नक्सलवाद की बुराई के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने कांग्रेस पर पाकिस्तान से पैसा लेने वाले अलगाववादियों के साथ बातचीत के लिए इच्छुक होने का आरोप लगाया. मोदी ने नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं की मांग का हवाला देते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस और उसके सहयोगी दो प्रधानमंत्री चाहते हैं.. एक दिल्ली में, दूसरा जम्मू कश्मीर में.’

Close