Breaking Newsउड़ीसा

हाथी पर सवार हो लोकसभा पहुंचेगी काजल

Spread the love

भुवनेश्वर: बहुजन समाज पार्टी  (BSP)  ने विधानसभा चुनाव के लिए ट्रांसजेंडर काजल नायक ( 27 वर्षीय) को मैदान में उतारा है। पार्टी ने काजल नायक को ओडिशा के जयपुर जिले की कोरेई सीट से टिकट दिया है। काजल सामाजिक कार्यकर्ता और जयपुर ट्रांसजेंडर एसोसिएशन की अध्यक्ष हैं। वह अपने समुदाय के अधिकारों के लिए लगातार आवाज उठाती रही हैं।

काजल ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं की बसपा ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया। मैंने बहुत से राजनीतिक दलों से संपर्क किया लेकिन किसी ने मेरी बात का ध्यान नहीं दिया। मैं बीएसपी की बहुत शुक्रगुजार हूं कि पार्टी ने मेरे और मेरे समुदाय के उपर अपना विश्वास जताया है।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाज में ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर ऐसे बहुत से मुद्दे हैं, जिन्हें उठाए जाने की जरुरत है। मैं ट्रांसजेंडर समुदाय सहित जनता से जुड़े सभी मुद्दे उठाऊंगी।

काजल को टिकट दिए जाने पर बीएसपी नेता कृष्णा चंद्र सगारिया ने कहा कि पार्टी सामाजिक सशक्तिकरण के लिए सभी समुदाय का विकास करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि हमने काजल को टिकट देने का फैसला इसलिए किया क्योंकि बीएसपी समाज के सभी वर्ग को सशक्त करने में विश्वास करती है। कोई भी ट्रांसजेंडर समुदाय की बात नहीं करता है। अगर हम इनका विकास चाहते हैं तो हमें इनको मुख्य धारा जोड़ना पड़ेगा।

गौरतलब है कि ओड़िशा में 147 विधानसभा की सीटें हैं। चुनाव आयोग आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही यहां पर विधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया है। ओडिशा में चुनाव चार चरणों में सपन्न होंगे। चुनाव का पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू होगा और लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव के भी नतीजे 23 मई को आएंगे। मौजूदा समय में ओड़िशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजेडी (BJD) की सरकार है।

Close