Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsराजनीतीस्थानीय खबरें

हरियाणा में जल्द ही होगी तीन कार्यकारी अध्यक्षों की घोषणा, दीपेंद्र हुड्डा भी संभावित कार्यकारी अध्यक्ष

हरियाणा कांग्रेस की समन्यवय कमेटी से पहले होगी है कार्यकारी अध्यक्षों की घोषणा

Spread the love
107 Views

 

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को मिलेगा पार्टी में बड़ा सम्मापहले न, कमेटी में हुड्डा और तंवर गुट के नेताओं को किया जायेगा एडजस्ट, आलाकमान करेगी हरियाणा के नेताओं से विचार

चंडीगढ़। कांग्रेस आलाकमान ने हरियाणा के पार्टी नेताओं को एकजूट करने का जो फार्मूला तैयार किया था, वो केवल एक घंटे ही चल पाया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में गठित समन्यवय कमेटी को चाहे पार्टी आलाकमान ने रद्द कर दिया हो पर कमेटी के गठन से पार्टी आलाकमान द्वारा दिया गया संदेश काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस कमेटी में नामजद सदस्यों को देखें तो स्पष्ट हो जाता है कि आलाकमान भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को नजरअंदाज करना नहीं चाहती। पार्टी आलाकमान चुनाव में हुड्डा की नाराजगी भी नहीं लेना चाहती। इसीलिए समन्यवय कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी की सूची वापिस लेने के पिछे क्या कारण रहे, वो तो अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। पर बताया गया यह है कि यह सूची तकनीकी कारणों से वापिस ली गई है। अब, जब नई सूची जारी की जायेगी, उस समय कई बातों का खुलासा होगा। चर्चाकारों का कहना है कि समन्यवय कमेटी की सूची आला नेताओं से जल्दबाजी में जारी हो गई। जब उनको इस बारे बताया गया तो तुरन्त सूची को वापिस ले लिया गया। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस सूची से पहले संगठन में महत्वपूर्ण कई नियुक्तियां की जानी है। जानकारी के अनुसार हालांकि पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर को अभी बदला नहीं जायेगा पर तंवर विरोधी हुड्डा गुट को पूरा सम्मान दिया जायेगा। जबकि बीच में चर्चा कुलदीप बिश्रोई को प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार सौंपने की चर्चाएं चली थी। लेकिन मामला अटकता ही चला गया। अब बताया गया है कि पार्टी आलाकमान समन्यवय कमेटी की सूची जारी करने से पहले तीन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनायेगी। इनमें से एक कार्यकारी अध्यक्ष दक्षिण हरियाणा से होगा और दो कार्यकारी अध्यक्षों में एक सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा का नाम भी लिया जा रहा है। यें नाम तय हो जाने के बाद ही समन्यवय कमेटी की सूची जारी की जायेगी। कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि समन्यवय कमेटी के साथ चुनाव प्रचार कमेटी का गठन अभी किया जायेगा। सूत्र यह भी बताते हैं कि जल्द ही दिल्ली दरबार में हरियाणा कांग्रेस की एक बैठक बुलाई जा सकती है।

Related Articles

Close