Breaking Newsशिक्षासभी खबरेंस्वास्थ्य

“Let’s Talk Periods” मासिक धर्म जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया

Spread the love

 

चंडीगढ़ : सेक्टर -26 स्थित गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन के जेंडर चैंपियंस क्लब ने मासिक धर्म जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया, जिसका शीर्षक “Let’s Talk Periods” रखा गया।

छात्रों द्वारा डॉक्टर्स के इंटरेक्टिव सेशन के बाद एक लघु डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। पेशे से स्त्री रोग विशेषज्ञ निशपाल कौर ने छात्रों को महिला प्रजनन प्रणाली, मासिक धर्म और उचित मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जानकारी दी।

कार्यशाला का उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता की कमी से उत्पन्न विभिन्न जटिलताओं पर छात्रों को जागरूक करना था। डॉ। मणिपाल कौर, नोडल अधिकारी ने विषय विशेषज्ञ के लिए एक पर्यावरण-अनुकूल कदम बताते हुए स्वागत किया ।
प्रिंसिपल, डॉ जतिंदर कौर ने योग्य वक्ताओं की विशेषज्ञता की सराहना की और छात्रों को मासिक धर्म से जुड़े विभिन्न पहलुओं का सामना करने के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया। छात्रों ने मासिक धर्म के बारे में जागरूकता को सामान्य जैविक प्रक्रिया और प्रजनन स्वास्थ्य के प्रमुख संकेत के रूप में फैलाने का संकल्प लिया। जेंडर चैंपियंस क्लब ने प्रजनन स्वास्थ्य के इस संदेश को फैलाने के लिए लिंग चैंपियन राजदूत बनने के लिए बैज दिए गए ।

Close