हरियाणा

– संत शिरोमणी कबीर धानक समाज महापंचायत ने किया शहर में प्रदर्शन

भिवानी, 24 फरवरी । प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहने वाले लोगों ने संत शिरोमणी कबीर धानक समाज महापंचायत भिवानी के बैनर तले आज स्थानीय नेहरू पार्क से उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की तथा बीडीईओ को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व संत शिरोमणी कबीर धानक समाज महापंचायत भिवानी के प्रधान भगवान दास  कालिया ने की।
  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवार के सदस्यों को अनेक योजनाएं मिलती है लेकिन आज तक उनकों किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है। प्रदर्शन में शामिल कमलेश, ज्योति, ऊषा, कमला, मीना, पार्वती, भतेरी ने कहा कि जो मकान तीन साल पहले पास हुए थे उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। 604 स्कीमों में से गरीब परिवारों को किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्कीमों को लेकर वे मुख्यमंत्री से भी मिल चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्या वैसे के वैसे ही है।
 प्रधानमंत्री अवास योजना के तहत गरीब आदमी के पास नक्से बवाने में सक्षम नहीं है जो मकान इसके अंतर्गत पास हुए उनके अधिकतर दादा, पडदादाओं के नाम पर जमीन है। उनकी रजिस्टरी नहीं है। उन्होंने कहा कि नक्से की शर्त को हटाया जाए श्रम कल्याण अधिकारियों के द्वारा बिना किसी सर्वे के काटी गई मजदूरी की कापियों को भी बहाल किया जाए, ऑन लाईन प्रक्रिया को तेज करके मजदूरों का पंजीकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि इन सभी उक्त मांगों को जल्द से पूरा किया जाए अन्यथा वे धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य हो जाऐंगे। इस अवसर पर पार्षद हर्षदीप डूडेजा, राज कपूर, मामन, कुलदीप,  सुनील, ऊषा, मीना, कविता, मोनिका, भतेरी, मुन्नी, चमेली, भंता, पार्वती सहित अनेक क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 7,814,682Deaths: 117,956
Close
Close