Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
हरियाणा

महाकुंभ स्नान यात्रा में वेदाचार्य विवके और प्रख्यात संत स्वामी शरणानंद भी होंगे साथ

Spread the love
गुरुग्राम।  विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में मंगलवार 12 फरवरी से शुरू हो रही तीन दिवसीय प्रयागराज महाकुंभ स्नान यात्रा में गुरुग्राम के सात हजार से अधिक श्रद्धालुओं के साथ वेदों के ज्ञाता वेदाचार्य विवेक और प्रख्यात संत स्वामी शरणानंद जी महाराज भी प्रयागराज के लिए रवाना होंगे। उनके साथ होने की सूचना मात्र से श्रद्धालु काफी खुश हैं। उनका कहना है कि इतने बड़े संत और वेदज्ञाता का सानिध्य मिलने से उनकी यह धार्मिक यात्रा और सार्थक हो जाएगी। विधायक उमेश अग्रवाल के अनुसार सुबह गुरुग्राम से चलकर कुंभ यात्रा की सभी 160 बसें पलवल राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल ग्राउंड एकत्रित होंगी जहां से केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व अन्य वरिष्ठ नेता इन बसों को झंडी दिखाकर प्रयागराज के लिए रवाना करेगें।
कुंभ स्नान के लिए जाने वाली सभी 160 बसों के इंचार्ज व सब इंचार्जों की सेक्टर-4 की वैश्य समाज धर्मशाला में हुई बैठक में बोलते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने उन्हें पूरे मार्ग और प्रयागराज में ठहरने व भोजन व्यवस्था से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि 13 फरवरी का पूरा दिन श्रद्धालुओं के लिए आस्था की डूबकी लगाने तथा अन्य धार्मिक क्रिया कलाप के लिए रहेगा। 14 फरवरी को एक बार फिर गंगा स्नान के बाद 11 कुंडीय हवन यज्ञ का आयोजन होगा। इस हवन को वेदज्ञाता वेदाचार्य विवेक जी, स्वामी शरणानंद जी महाराज व अन्य विद्वान पंडित संपन कराएंगे।
विधायक उमेश अग्रवाल ने कुंभ तीर्थ जाने वाले श्रद्धालुओं का आहवान किया कि वे अपनी इस यात्रा के दौरान वैचारिक पवित्रता भी बनाए रखें। इस दौरान प्रभू स्मरण और बांट कर ग्रहण किये गये प्रशाद का अपना महत्व रहता है। यात्रा के दौरान सभी श्रद्धालुओं की प्रयागराज कुंभ नगरी में ठहरने की बेहतर व्यवस्था की गई है।
उन्होंने सभी बस इंचार्ज व सह इंचार्ज को जानकारी देते हुए कहा कि वे सभी सुबह साढ़े आठ बजे से नौ बजे तक अपनी-अपनी बसें लेजरवैली ग्रांउड से ले लें और अपनी काॅलोनी से श्रद्धालुओं को लेकर पलवल के आगरा चैक के निकट राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल ग्राउंड (स्टेडियम) पर एकत्रित हों। वहां दोपहर के भोजन उपरांत केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा श्रद्धालुओं की बसों को झंडी दिखाकर प्रयागराज के लिए रवाना करेंगे।
विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि सभी बसें पलवल से आगरा, लखनउ, रायबरेली होते हुए प्रयागराज पहुचेंगी। सभी बस चालकों को इस रूट की जानकारी दे दी गई है। किसी भी बस चालक को किसी अन्य रूट से प्रयागराज पहुंचने की अनुमति नहीं है।
उन्होंने बताया कि यह गुरुग्राम के सभी श्रद्धालुओं के लिए सौभाग्य की बात है कि सभी वेदों के ज्ञाता जिन्हें श्याम वेद पूरी तरह कंठस्थ है ऐसे विद्वान युवा वेदाचार्य विवेक जी व संत स्वामी शरणानंद जी महाराज भी उनकी 160 बसों के काफिले के साथ होंगे और उन्हीं के साथ प्रयागराज में प्रवास करते हुए उन्हें धर्म लाभ से लाभान्वित करेंगे।
सोमवार को हुई इस बैठक में विधायक उमेश अग्रवाल जी और सभी इंचार्ज के साथ पूरी यात्रा का समन्वय करने वाले भाजपा जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, वैश्य समाज के अघ्यक्ष सुंदरदास अग्रवाल, विधायक उमेश अग्रवाल के बड़े भाई राकेश अग्रवाल व सभी 160 बसों के इंचार्ज व सब इंचार्ज मौजूद थे।

Close