Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsक्राइमदुनिया

दिल्ली: 30 करोड़ की ठगी के मामले में पकड़ा गया भगोड़ा दंपति

Spread the love

नई दिल्ली : देश भर में लोगों को चूना लगाने वाले और एक दर्जन से अधिक मामलों में भगोड़े दंपति को दिल्ली की कोटला मुबारकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों पर 30 करोड़ से अधिक की ठगी करने का आरोप है. आरोपी दंपति गुरुग्राम में रह रहा था. इस दंपति को दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की कई अदालतों ने कई मामलों में भगोड़ा घोषित कर रखा है. इसके अलावा इनके खिलाफ तीन मामले सीबीआई में भी हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आए पति पत्नी की पहचान विनोद बंसल (57) और प्रीति बंसल (56) वर्ष) के रूप में हुई है. इनपर आरोप है कि इन्होंने लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस लंबे वक्त से इनकी तलाश कर रही थी। इस दौरान पता चला कि सीबीआई में भी उनके खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज है. आरोपी दंपति को पकड़ने के लिए पुलिस ने उनके बारे में जानकारी इकट्टा करनी शुरू की. आज एक गुप्त सूचना के बाद दोनों आरोपियों को गाजियाबाद के सूर्य विहार के इलाके से दबोच लिया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी विनोद बंसल 1983 में दिल्ली आया और फरीदाबाद में प्रॉपर्टी डीलर का धंधा शुरू किया. 1995 में उसने करोल बाग इलाके में एक कार्यालय लिया. 2006 में उसे हाउसिंग स्कैम के एक मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. जेल से रिहा होने के बाद उसने लुधियाना में एक स्कूल खोला और नामी स्कूल की फ्रेंचाइजी ले ली और निवेशकों को अपने स्कूल में निवेश करने के लिए प्रेरित किया. बाद में उसने निवेशकों को धोखा दे दिया। वह बाद में दिल्ली वापस आ गया और ग्रीन पार्क इलाके में एक संपत्ति खरीदी, जिसको बैंक के साथ गिरवी रख दी. उसने कई निजी संस्थानों के नाम पर कर्ज लिया और भुगतान नहीं किया. 2016 में उसकी पत्नी को भी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. अभी वह जमानत पर रिहा चल रही थी। प्रीति मूल रूप से गाजियाबाद की रहने वाली है और 1983 में इसने विनोद से शादी की थी, जबकि विनोद पंजाब का रहने वाला था. पुलिस अब इनके गुनाहों की फेहरिस्त खंगालने में जुट गई है।

Close