Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
हरियाणा

कोई भी विभाग आफलाइन आवेदन नहीं लेगा ,उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

Spread the love
8 Views
नारनौल। जिले में कोई भी अधिकारी किसी भी प्रकार की सेवाएं व योजनाओं के ऑफालाइन आवेदन नहीं लेंगे। सभी सेवाएं व योजनाएं केवल अंतोदय व सरल केंद्र के माध्यम से ही आएंगी। वहीं आनलाइन सेवाओं में जो अधिकारी गंभीरता से काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ  सख्त कार्रवाई होगी। ये निर्देश उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल आज लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक में दिए। इस बैठक में उन्होंने राजस्व कोर्ट केस, सरल प्रोजेक्ट, फैमली आई डी, सीएम विंडो, सोशल मीडिया व अन्य मुख्य विकास कार्यों को लेकर संबंधित विभागों से रिपोर्ट भी ली। 
उपायुक्त ने कहा कि 25 दिसंबर को सरकार द्वारा अंत्योदय सरल केंद्रों एवं सरल केंद्रों का उद्घाटन किया गया था। इसका उद्देश्य सभी सेवाओं एवं योजनाओं को एक छत के नीचे उपलब्ध करवाना था एवं प्रदान की गई सेवाओं और योजनाओं को एक ही पोर्टल के माध्यम से संकलित करना एवं निगरानी रखना है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग की वे सेवाएं जो सेवा के अधिनियम के तहत अनुबंधित है उनको आफ लाइन तरीके से न देकर आनलाइन दिया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यालय में एक फ्लैक्स बोर्ड लगवाएं 
उन्होंने कहा कि शहरी निकाय, जनस्वास्थ, डीएफएससी, समाज कल्याण व कृषि विभाग के अधिकारियों को बहुत मेहनत करने की जरूरत है। सरल में सेवाएं देने में जिला 12वें नंबर पर है । इसे टाप 3 मे लेकर आना है।
वहीं सीएम विंडो की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने बताया कि जिले में सीएम विंडो पर अब तक 7468 शिकायतें आई है। फिलहाल जिले में 170 शिकायतें लंबित हैं। 251 पर कार्रवाई चल रही है। निपटन दर 95.82 फीसदी है । 
जमाबंदी व इंतकाल के काम में जिला टाप 5 में है। नारनौल शहर व महासर को छोड़कर सभी जमाबदी आनलाईन है । अब सभी राजस्व कोर्ट केस भी आनलाईन है । 
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त महावीर प्रसादए  एसडीएम जगदीश शर्मा व सीएमजीजीए आशीष गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे

Related Articles

Close