Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
राजनीतीहरियाणा

हरियाणा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने तीन लोकसभा के शक्ति केंद्रों के सम्मेलन तय किये

Spread the love
38 Views

भाजपा ने दक्षिण हरियाणा से फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल
— तीन लोकसभा के शक्ति केंद्रों के सम्मेलन में आगामी एक महिने के कार्यक्रम तय.
-हरियाणा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र सहित पार्टी नेताओं ने हर
बूथ जीतने के लिए कार्यकर्ताओं से कमर कसने को कहा
-महेंद्र-भिवानी, फरीदाबाद और गुरुग्राम लोकसभा के सभी सांसद और
विधायक रहे मंच पर

अनूप कुमार सैनी
गुरुग्राम, 10 फरवरी। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक पूरा कार्यक्रम तय करते हुए बिगुल फूंक दिया है। फरीदाबाद-भिवानी-महेंद्रगढ़ तथा गुरुग्राम लोकसभा को मिलाकर बनाए गए एक कलस्टर के शक्ति प्रमुखों के सम्मेलन में पहुंचे हरियाणा के लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कलराज मिश्र की मौजूदगी में दक्षिण हरियाणा के तीनों सांसद एवं सभी विधायक एक मंच पर जुटे और विपक्षी दलों पर बरसते हुए फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रदेश की सभी दस सीटें जिताने का संकल्प कार्यकर्त्ताओं को दिलाया।
हजारों की संख्या में गुरूग्राम के निखिल गार्डन में आयोजित लोकसभा कलेस्टर शक्ति केंद्र सम्मेलन में बोलते हुए लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने कार्यकर्त्ताओं से जनसंपर्क बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि आने वाले समय में हमें बड़ी चुनौतियों का सामना करना है। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए हर कार्यकर्ता को पार्टी का सैनिक बनकर उतने जोश से कार्य करना है, जैसे एक सैनिक देश के लिए करता है। वर्तमान परिस्थितियों में देश मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने पर ही सुरक्षित है। मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन सके तो देश की बागडोर स्वार्थी हाथों में चली जाएगी, जो खतरनाक होगा।
कलराज मिश्र ने कार्यकर्त्ताओं को देवतुल्य बताते हुए कहा कि कार्यकर्त्ताओं के कारण ही हम लोग इस लायक हैं कि देश के लिए कुछ कर पा रहे हैं। उन्होंने 11 फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय के निर्वाण दिवस को भाजपा द्वारा समर्पण दिवस के रूप में मनाए जाने पर कहा कि पार्टी से जुड़े हर नेता व कार्यकर्त्ता को इसमें हिस्सा लेना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा लोगों में समर्पण की भावना भरने का काम करना चाहिए।
उन्होंने नरेंद्र मोदी को अब तक का सबसे ईमानदार, पारदर्शी और प्रमाणिक प्रधानमंत्री बताने के साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी अब तक का सबसे ईमानदार और पारदर्शी मुख्य मंत्री बताया। कलराज मिश्र ने कहा कि मोदी ने देश का नाम दुनिया भर में ऊंचा किया है।
हरियाणा के सह लोकसभा चुनाव प्रभारी विश्वास सारंग ने कहा कि आने वाला चुनाव बताएगा कि देश भविष्य में किस तरफ जायेगा ‘इस बार 300 के पार ‘ नारा देते हुए उन्होंने कहा कि हम ‘तेरा वैभव अमर रहे मां- हम दिन चार रहे ना रहे’ के उद्देश्य के साथ चुनाव लड़ते हैं, इसलिए इस बार भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी, जिसमें 10 सीटों का योगदान हरियाणा का होगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बाद कर दिया। मनमोहन सरकार की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल में कांग्रेस देश को 100 साल पीछे कर गई।
उन्होंने राफेल पर दिए गए ब्यानों को लेकर राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया और कहा-” घुटने से झुके लोग, कोहनी से टिके लोग- बरगद की बात करते हैं गमले में लगे पौध।” सारंग ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि चुनाव भाजपा का कार्यकर्त्ता लडे़गा, इसलिए बूथ का कार्यकर्त्ता बूथ का नरेंद्र मोदी होगा।
इससे पहले हरियाणा भाजपा के प्रभारी अनिल जैन, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर, भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह व प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने भी दक्षिण हरियाणा की तीनों सीटों सहित प्रदेश की सभी दस सीटें जिता कर मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए बूथ स्तर पर मजबूती से काम करने के लिए कहा।
सोमवार को संकल्प दिवस के साथ शुरु होगा घर घर पहुंचने का अभियान
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्त्ताओं में जोश भरने और हर घर तक पहुंचने के लिए 11 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक के अनेक कार्यक्रम तय किए हैं। पूरे देश में प्रदेश की टीमों को कुछ दिन पहले खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वीडियो कांफ्रेंस से निर्देश दे चुके हैं।
रविवार को गुरुग्राम में हुए लोकसभा कलेस्टर शक्ति केंद्रों के सम्मेलन में संगठन मंत्री सुरेश भट्ट ने इन सभी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि “मेरा परिवार- भाजपा परिवार ” कार्यक्रम 12 फरवरी से शुरू होगा। इसके तहत सभी कार्यकर्त्ताओं के घरों पर पार्टी का झंडा लगाने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अमित शाह अपने निवास पर झंडा लगा कर इसकी शुरूआत करेंगे। यह कार्यक्रम 20 फरवरी तक चलेगा। सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों से संपर्क अभियान 15 से 25 फरवरी तक चलेगा। 26 फरवरी को कमल ज्योति कार्यक्रम होगा, जिसके तहत लोगों के घरों में कार्यकर्ता पहुंच कर दीपक जलाने का कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि 28 फरवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्त्ताओं से बात करेंगे। इसके लिए हर मंडल पर स्क्रीन का प्रबंध किया गया है। इसके बाद दो मार्च को पूरे देश में हर विधानसभा में बाइक रैली का आयोजन होगा। एक विधानसभा में कम से कम एक हजार बाइक का लक्ष्य रखा गया है।
…और आज भाजपा के लिए भावुक हो ही गए इंद्रजीत.
भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन करने के बाद पिछले लगभग पांच साल में पहली बार हुआ है कि गुरुग्राम के सांसद एवं दक्षिण हरियाणा के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत भाजपा के प्रति भावुक दिखाई दिए। गुरुग्राम में आयोजित लोकसभा कलेस्टर शक्ति केंद्र सम्मेलन में मात्र तीन मिनट बोले लेकिन इतने कम समय में स्टेज से वरिष्ठ भाजपा नेताओं और हजारों भाजपा कार्यकर्त्ताओं के सामने बोली गई उनकी बात में समर्पण और पार्टी के प्रति आदर दिखाई दिया।
इंद्रजीत ने कहा कि पांच साल बाद अब मुझे लग रहा है कि मुझे भाजपा ने अपना लिया है। मुझे पार्टी ने पूरा मान सम्मान दिया और मंत्री भी बनाया। अगली लाइन उन्होंने बोला कि मेरी तरफ से गलती हो तो पता लेकिन मैंने ये कोशिश की है कि मैं और भाजपा घी-खिचड़ी की तरह मिल जाएं। उन्होंने कहा कि हम और आप सब मिलकर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जान लगाएंगे।
इस अवसर पर बादशाहपुर के विधायक एवं लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, हरियाणा विधानसभा की उपाध्यक्षा संतोष यादव शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक बिमला चौधरी, भाजपा गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान सहित तीनों लोकसभा क्षेत्रों के विधायक उपस्थित थे।

Related Articles

Close