Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
राजनीतीराजस्थान

VIDEO NEWS: गुर्जर आरक्षण आंदोलन: पुलिस वाहनों में लगाई आग, पुलिस पर पथराव : पुलिस ने भी की हवाई फायरिंग

Spread the love

गुर्जर आरक्षण की आग प्रदेश के अन्य जिलों में भी, नेशनल हाईवे जाम करने पर पुलिस ने खदेड़ा तो गुर्जरों ने किया पथराव, जवाब में पुलिस ने भी की हवाई फायरिंग

धौलपुर। गुर्जर आंदोलन अब राज्य में अन्य हिस्सों में फैलने लगा है। धौलपुर जिले में गुर्जर समाज के लोगों ने आज रविवार को आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 3 पर जाम लगा दिया है। जाम से नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना के बाद मौके अतिरिक्त जिला कलेक्टर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पहुंचे। पुलिस ने लोगों को हाईवे से खदेड़ने का प्रयास किया। इस पर वे उग्र हो गए और जमा लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग की।

दौसा में भी जाम लगाने की चेतावनी गुर्जर आरक्षण को लेकर कल सोमवार को 11 फरवरी को सुबह 11 बजे से गुर्जरों की हाइवे पर जाम लगाने की चेतावनी के बाद आज रविवार को जिला प्रशासन व पुलिस गुर्जरों की रणनीति की गुप्त सूचना ले रही है। प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। कल सोमवार को नेशनल हाईवे जाम को लेकर गुर्जर समाज के लोग जगह जगह बैठकें ले रहे हैं। गांवों में जाकर गुर्जर समाज के लोगों से अधिकाधिक संख्या में आंदोलन में सक्रिय होने के लिए सम्पर्क कर रहे हैं। इधर, समाज ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि वे हाईवे पर किस स्थान पर जाम लगाएंगे। ऐसे में पुलिस का खुफिया तंत्र गुप्त सूचनाएं जुटाने में लगा है।

आंदोलन करने पर चर्चा की शनिवार को सिकंदरा चौराहे पर गुर्जर शहीद स्थल पर जिले के गुर्जर समाज के लोग एकत्रित हुए तथा आंदोलन करने पर चर्चा की। इस दौरान बैठक में गुर्जर समाज के युवाओं ने शनिवार को ही सिकंदरा में हाइवे जाम करने के तैयार हो गए, लेकिन बुजुर्ग लोगों ने क्षेत्र में शादी समारोह के आयोजन के युवाओं को जाम लगाने से मना कर दिया। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बीच बैठक में समाज के पंच पटेलों ने कल सोमवार 11 फरवरी को सिकंदरा में जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम का निर्णय किया।

Close