Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsक्राइमबिहार

नई दिल्ली- भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में 25 लाख की लूट, महिलाओं के जेवर तक उतरवाए

Spread the love
99 Views

नई दिल्ली- भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस: 1250 में भीषण लूटपाट…..

लखीसराय।। हथियार बंद डकैतों ने करीब 25 लाख की लूटपाट की घटना का दिया गया अंजाम।
करीब 10 से 15 की संख्या में अज्ञात डकैतों ने धनौरी कजरा के बीच घटना को अंजाम देते हुए
ट्रैन के यात्रियो से की लूटपाट,आभूषण ,मोबाइल एवं अन्य समानों की लूटपाट की तथा कई यात्रियो की बेरहमी से पिटाई भी !
हालांकि यह जानकारी फिलहाल लोगो के ट्वीट अनुसार है
अभी कितने रुपये की संपत्ति की लूटपाट हुई है
साप्ताहिक एक्सप्रेस 12350 में रात 9.27 से डकैतों ने लूटपाट करना शुरू कर दिया।

करीब 1.28 घंटे तक डकैत करते रहे स्लीपर से लेकर एसी बोगियों में लूटपाट करते रहे। लेकिन न रेल पुलिस पहुंची और न ही जिले की पुलिस।
रणजीत कुमार सम्राट

.नई दिल्ली से चलकर भागलपुर आ रही साप्ताहिक एक्सप्रेस में बुधवार की रात तीन दर्जन से ज्यादा सशस्त्र डकैतों ने धनौरी-उरैन के बीच पवई हॉल्ट-दैताबांध के पास दर्जनों यात्रियों से जमकर लूटपाट की। डकैतों ने महिलाओं के जेवर उतरवा लिए। दर्जनों मोबाइल, नकद सहित करीब 30 लाख की लूट की। इस दौरान विरोध करने पर करीब आधा दर्जन यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया। वहीं, दो यात्रियों को गोली भी मारी। पीडि़त में ज्यादातर यात्री, जमालपुर, मुंगेर, सुल्तानंगज और भागलपुर के हैं। जमालपुर रेल थाना में यात्रियों ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री आयुष, मु. अब्दुल और सुभाष चौरसिया ने बताया कि ट्रेन तीन घंटे लेट चल रही थी। रात 9.11 बजे किऊल स्टेशन से खुलकर धनौरी पहुंची थी कि ट्रेन वैक्यूम कर रोक दिया गया। यात्री जबतक कुछ समझते आठ से दस की संख्या में बदमाश हथियार और चाकू के साथ दस की संख्या में लोग कोच संख्या स्लीपर एस-8 और एस-10 में घुस गए। थोड़ी ही देर बाद पवई हॉल्ट-दैताबांध के बीच ट्रेन को फिर से वैक्यूम कर रोक दिया गया। दोनों कोच में लूटपाट करना शुरू कर दिया। यात्रियों ने विरोध किया तो मारपीट की और चाकू से मारकर घायल कर दिया। इसके बाद डकैत थ्री एसी कोच बी-2 में घुस गए और लूटपाट करना शुरू कर दिया। इसी ट्रेन से भागलपुर आ रही संजू झा से सोने की चेन कई यात्रियों से नकदी और मोबाइल लूट लिए। यहां के बाद यात्री दूसरे एसी कोच में गए, जहां भी लूटपाट की।

डेढ़ घंटे तक होती रही डकैती, नहीं पहुंची पुलिस
करीब 10.54 बजे ट्रेन पुलिस अभिरक्षा में रवाना हुई
चीखते-चिल्लाते रहे यात्री, नहीं माने डकैत

चीखते-चिल्लाते रहे यात्री, नहीं माने डकैत

ट्रेन में यात्रियों के साथ डकैत करीब ढ़ाई घंटे तक लूटपाट करते रहे। यात्री चीखते-चिल्लाते रहे। फिर भी डकैतों का कलेजा नहीं पसीजा। ट्रेन के वैक्यूम ठीक करने जा रहे चालक को भी कब्जे में ले लिया। देतावांध के किलो मीटर 39700 समीप हुई घटना के बाद लोग काफी डरे सहमे रहे।

 

 

नक्सली की सूचना पर डरी पुलिस, घंटों बाद पहुंची

दरअसल, रेल और जिले पुलिस को ट्रेन में नक्सली हमले की सूचना मिली थी। इस कारण कजरा और लोकल पुलिस भय से नहीं गई। बाद में मुख्यालय से विशेष बल जाने के बाद पुलिस पहुंची। इसके बाद ट्रेन को अपनी सुरक्षा में लेकर घटनास्थल से जमालपुर के लिए लेकर रवाना हुए। 10.38 बजे जमालपुर से जीआरपी और रेल पुलिस के जवान रवाना हुए।

शटर को किया लॉक, एसी से भागकर स्लीपर में पहुंचे

घटना के बाद ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में दहशत इस कदर था कि वे लोग एक कोच से दूसरे कोच में जाने वाले रास्ते पर लगे शटर को बंद कर दिया। ट्रॉली बैग में लगे ताले को फटाफट खोलकर शटर में लगाए। इसके बाद गमछा से दोनों लॉक को बांध दिया।

——————–

-साप्ताहिक एक्सप्रेस में डकैती की सूचना मिली है। पुलिस बल को रवाना कर दिया गया है। जल्द ही घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।
-आमिर जावेद, रेल एसपी।

मुख्य बातें
– नकद, जेवरात, मोबाइल सहित 30 लाख से ज्यादा की डकैती, घटना के बाद की हवाई फायङ्क्षरग
– धनौरी-कजरा के बीच पवई हॉल्ट-दैताबांध के पास सशस्त्र डकैतों ने घटना को अंजाम
– विरोध करने पर तीन यात्रियों को रिवाल्वर की बट से मारकर सिर फोड़ा
-03 घंटे लेट से चल रही थी ट्रेन
-9.11 बजे रात में किऊल से खुली
-9.22 बजे धनौरी में किया गया वैक्यूम
-9.27 बजे पवई हॉल्ट पर ट्रेन को फिर वैक्यूम कर रोका गया

-1.28 घंटे तक डकैत करते रहे बोगियों में लूटपाट
-10.54 बजे ट्रेन घटनास्थल से पुलिस सुरक्षा में खुली
-11.45 बजे के करीब जमालपुर पहुंची
-03 स्लीपर कोच को बनाया निशाना
-02 एसी कोच एसी थ्री और टू में लूटपाट
-01 टीटीई सुनील कुमार भी घायल

Related Articles

Close