Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsक्राइमपंजाबराजस्थानहरियाणा

IB,CID का इनपुट : पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा ! पंजाब राजस्थान व पंजाब हरियाणा सीमा पर कड़ी चौकसी

Spread the love
81 Views

पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, IB,CID का इंटेलिजेंस इनपुट जारी-पंजाब राजस्थान व पंजाब हरियाणा सीमा पर कड़ी चौकसी
राजस्थान: जाकिर मूसा से संबंधित अलर्ट के बाद बीती रात आई.जी. मुखविंद्र छीना व एसएसपी केतन बलिराम पाटिल द्वारा पुलिस फोर्स के साथ पंजाब-राजस्थान सीमाओं पर चेकिंग अभियान चलाने के साथ साथ सुरक्षा प्रबन्धों का भी जायजा लिया गया
बठिंडा के एसएसपी डाॅ. नानक सिंह ने बताया कि इंटेलीजेंस से मिले हाई सेंसिटिव इनपुट के बाद सैन्य अफसरों से मीटिंग के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस ने संभाला हुआ है, तो वहीं बठिंडा स्टेशन की सुरक्षा का जिम्मा सेना के कंधों पर है।

ग्रामीणों में हड़कंप, पुलिस व सुरक्षाबलों ने छेड़ा तलाशी अभियान

फिरोजपुर। पाकिस्तान सीमा से सटे ममदोट इलाके में कुछ आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद पंजाब पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों ने बुधवार को पूरे इलाके के घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। आईजी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की निगरानी में आबादी सहित कृषि क्षेत्र में भी तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकियों को मंगलवार रात देखा गया था और इसके बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

खबरों के मुताबिक ग्रामीणों ने ममदोट कस्बे के पास कुछ आतंकी देखे। लोगों ने उनके कस्बे के पास स्थित गांव बस्ती गुलाब सिंह वाला में छिपे होने की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। इंटेलिजेंस ने रात में ही गांव यहित पूरे क्षेत्र में जांच की और इसके बाद बुधवार सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बताया जाता है कि ये आतंकी अमृतसर के गांव में निरंकारी भवन से जुड़े थे।

बताया जाता है मंगलवार देर रात कुछ ग्रामीण ने कुछ संदिग्ध लोगों को देखा। इन लोगों के पास हथियार भी थे। इस पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों ने रात में ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बुधवार सुबह नौ बजे से गांव और आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंच गए। मालूम हो कि अमृतसर में सत्संग के दौरान निरंकारी भवन पर हमले में तीन की मौत हो गई थी और करीब 18 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में दोनों हमलावरों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अंतिम समाचार मिलने तक सर्च ऑपरेशन जारी था।

जालंधर : कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने को लेकर इंटेलिजेंस ब्‍यूराे, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस ने एक बार फिर से इनपुट जारी किया है। बताया जा रहा है कि मूसा पंजाब के फिरोजपुर और बठिंडा के पास सिख वेश में छिपा हुआ है। इसके साथ ही मूसा के छिपे होने की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

इनपुट में इस बात का दावा किया गया है कि जाकिर मूसा के सिख युवक के रूप छिपा हुआ है। इस अलर्ट के बाद फिरोजपुर और बठिंडा में पुलिस हाई अलर्ट पर है और कई जगहों पर नाकेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बठिंडा के एसएसपी डाॅ. नानक सिंह ने बताया कि इंटेलीजेंस से मिले हाई सेंसिटिव इनपुट के बाद सैन्य अफसरों से मीटिंग के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस ने संभाला हुआ है, तो वहीं बठिंडा स्टेशन की सुरक्षा का जिम्मा सेना के कंधों पर है।

गौरतलब है कि मूसा के अमृतसर बैल्ट में होने की जानकारी मिलने के चंद दिनों बाद ही 18 नवंबर 2018 को निरंकारी मिशन अमृतसर पर ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे।

Related Articles

Close