Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
शिक्षास्थानीय खबरेंहरियाणा

हिन्दुस्तान स्काउट एंड गाइड के राज्य सचिव नवीन जयहिन्द ने दिशा इंटरनेशनल स्कूल की स्काउट यूनिट के साथ की कार सेवा

Spread the love
15 Views

नेहा वालिया, लोहारू। गत दिवस हिन्दुस्तान स्काउट एंड गाइड के राज्य सचिव नवीन जयहिन्द ने दिशा इंटरनेशनल स्कूल की स्काउट यूनिट के साथ अपने अनुभव सांझा किए और से दादरी- लोहारू सडक़ मार्ग पर बने गड्डों को भर कर मानव सेवा का संदेश दिया। इस मौके पर उन्होंनेे कहा कि स्काउट की मुख्य धारा ही मानव की सेवा करना है इसलिए हर एक मानव को इस मुख्य धारा के अंतर्गत आकर मानव सेवा का परिचय देना चाहिए क्योंकि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है। स्कूल पहुंचने पर विद्यार्थियों एवं स्कूल के प्राचार्य द्वारा उनका गरम जोशी से गार्ड ऑफ आनर देकर स्वागत किया गया वहीं स्कूल प्रबंधन द्वारा उनको स्मृति चिन्न्ह् भी भेंट किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिशा इंटरनेशनल की स्काउट यूनिट ने समाज सेवा के लिए सराहनीय कार्य किया है अभी स्कूल को एक वर्ष भी नहीं हुआ है कि दर्र्जन भर सामाजिक कार्य करके लोगों को समाज सेवा का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आज जिस गरम जोशी से स्काउट यूनिट ने दादरी-लोहारू सडक़ मार्ग पर बने गड्डों को भरने का काम किया है वह सराहनीय है इस प्रकार के कार्य से निश्चित रूप से गड्डों के कारण हो रहे हादसों में कमी आएगी और प्रशासन को भी मजबूर होकर अपने कार्यों में तेजी लानी होगी। उन्होंने कहा कि स्काउट में एक सरहद पर तैनात एक जवान की तरह सच्चे देश भगत के गुण होते हैं।

बाक्स: राज्य सचिव नवीन जयहिन्द दिशा इंटरनेशनल स्कूल की स्काउट यूनिट के कार्यों से प्रभावित होकर स्कूल में प्रदेश स्तरीय स्काउट का कैंप लगाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्काउट यूनिट बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि इसकी विधिवत रूप से घोषणा कर दी जाएगी।

बाक्स: उन्होंने उपस्थित बच्चों का आह्वान किया कि वे देश व समाज से नशे की प्रवृति को जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए आगे आएं ताकि इस बुराई से सकारात्मक सोच के साथ लड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढि़ देश का भविष्य है। उन्होंने कहा कि आज से दिशा स्कूल का हर एक बच्चा यह प्रण लेगा कि वे हमेशा नशे की प्रवृति वाले लोगों को विरोध करेंगे। इस मौके पर प्राचार्य राकेश शर्मा, दादरी जिले के सचिव अमित जाखड़, समाज सेवी शशी जैन, सुनील शर्मा, विष्णु शर्मा, संजित कुमार, नवीन लाटा, अजय शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, हरीश कुमार, सुरेन्द्र शर्मा, आनंद सिंह, सुजाता, अनिता, प्रवेश कुमारी, आशा कुमारी, नरेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह आदि स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

Related Articles

Close