Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
खेलहरियाणा

डिगरोता के खिलाड़ी सुनिल ने नेपाल में आयोजित प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

खेलों के क्षेत्र में ग्रामीण आंचल की प्रतिभाएं मनवा रही हैं अपनी प्रतिभा का लौहा: रामानंद यादव

Spread the love
244 Views

सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)। इंटरनेशनल चैंपियनशिप में क्षेत्र के गांव डिगरोता निवासी खिलाड़ी सुनिल गजराज ने जीता गोल्ड मेडल। गत 29 नवंबर को नेपाल के पोखरा में आयोजित हुई इंडो-नेपाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप में क्षेत्र के गांव डिगरोता निवासी सुनिल गजराज पुत्र सतबीर सिंह ने कबड्डी तथा थ्रो बॉल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया है। खिलाड़ी सुनिल के सम्मान में ग्रामीणों द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन कर भव्य स्वागत किया गया तथा गाजे-बाजे के साथ गुलाल उड़ाते हुए खुली जीप में बैठाकर घर तक लाया गया।

 

 इस अवसर पर पूर्व बीईओ रामानंद यादव व सरपंच महीपाल तंवर ने कहा कि ग्रामीण आंचल में छुपी प्रतिभा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त कर जिला का नाम रोशन किया है जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। अन्य बच्चों व युवाओं को भी खिलाड़ी सुनिल से प्रेरणा लेकर खेलों में हिस्सा लेना चाहिए तथा अपने माता-पिता व गांव का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेलों से न केवल ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान बच्चों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है बल्कि मानसिक व शारीरिक विकास भी होता है।

उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। हमारे जिले के खिलाड़ी आए दिन किसी न किसी प्रतियोगिता में मेडल लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खिलाडिय़ों का हमें हौसला बढ़ाते रहना चाहिए ताकि उनके इरादे और भी बुलंद हो तथा वे कड़ी मेहनत करके अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी एक समाज का निर्माता होता है। वह समाज को एक नई पहचान देता है तथा खेल के मैदान में जो खेल भावना खिलाड़ी में होती है, वह संपूर्ण समाज को भी एक मंच पर लाकर खड़ा कर देती है। पढ़ाई के साथ-साथ खेल का भी जीवन में बहुत महत्त्व है। इस अवसर पर किशन लाल बाजवा, यशपाल शर्मा, सत्यपाल लाम्बा, वीरेंद्र नेहरा नानवास, शमशेर मातवा, प्रमोद गजराज, सोनू गजराज, संदीप गजराज, मुन्ना सतनाली, दिवान शेखावत, राकेश बसई सहित अनेकों ग्रामीणों ने खिलाड़ी की हौंसला-हफजाई की।

Related Articles

Close