Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
शिक्षास्थानीय खबरेंहरियाणा

एनडीए में फिरसे आरपीएस के छात्र-छात्राएं छाए

अकेले आरपीएस महेंद्रगढ से पढ़ते-पढ़ते 36 तथा सभी ब्रांचों के मिलाकर 72 ने पाई सफलता

Spread the love
13 Views

शिव शर्मा, न्यूज महेंद्रगढ़): उचित मंच और शिक्षकों का सही मार्गदर्शन बच्चों को निश्चित रूप से उन्हें उनके लक्ष्य पर ले जाता है। अकेले आरपीएस के पढ़ते-पढ़ते 72 बच्चों की एनडीए की सफलता ने यह सिद्ध कर दिया है कि आरपीएस के बच्चे व शिक्षक अपनी मेहनत के बल पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।
उक्त विचार बुधवार को आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान को मुख्यातिथि जिला शिक्षा अधिकारी विजेन्द्र सिंह श्योराण व खंड शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह बच्चों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सीईओ इंजी. मनीष राव ने की।
इस मौके पर आरपीएस ग्रुप के सीईओ इंजी. मनीष राव ने कहा कि लगातार उनके विद्यालय के बच्चे शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। एक ही विद्यालय से 36 तथा एक ही ग्रुप से 72 बच्चों का एनडीए में चयन एक बड़ी सफलता है। जिसका श्रेय यहां के अभिभावकों को जाता है जिन्होंने उन पर विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ जिला शिक्षा ही नहीं अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों, खेलों, विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में राष्ट ही नहीं अपितु अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहा है।
प्रवक्ता डॉ. धर्मेश कौशिक ने बताया कि हर वर्ष एनडीए की परीक्षा में देशभर से करीब साढे चार लाख बच्चे भाग लेते हैं, जिनमें 6300 बच्चों का चयन कर उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के बाद 320 बच्चों का अंतिम चरण में चयन किया जाता है जिनमें से 70 बच्चों को एयरफोर्स के लिए, 42 को नैवी के लिए तथा 208 को आर्मी में भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में देश की सेना में यहां के बच्चे उच्च पदों पर रहकर देश सेवा करेंगे।
इस मौके पर प्राचार्या डॉ. सरिता वी सिंह, आरपीएस गुडग़ांव की प्राचार्या बिंदु गुप्ता, उप प्राचार्य रवीन्द्र सिंह तंवर, डीन एलएन गौड़ सहित समस्त स्टाफ सदस्यों ने सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
:- एनडीए में चयनित विद्यार्थियों को सम्मानित करते जिला शिक्षा अधिकारी विजेन्द्र सिंह श्योराण, आरपीएस ग्रुप के सीईओ इंजी. मनीष राव

Related Articles

Close