Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Breaking Newsराजनीतीराजस्थानशख्सियत

ये हैं राजस्थान की सबसे यंग, सब से धनी MLA, अमीरी के आगे रजवाड़े भी फीके

Spread the love
325 Views

 

जयपुर।राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में श्रीगंगानगर विधानसभा सीट पर जमींदारा पार्टी की उम्मीदवार कामिनी जिंदल राजस्थान में सबसे धनी उम्मीदवार हैं और सबसे युवा भी.
पंजाब यूनिवर्सिटी से एमफिल की डिग्री लेने वाली इस युवती  के पास बीमएमडब्लू कार, लाखों की घड़ियां, करोड़ों की सम्पत्ति के साथ राजस्थान की सबसे यंग विधायक होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. हम बात कर रहे हैं श्रीगंगानगर विधायक कामिनी जिंदल की. 2013 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में विधानसभा पहुंचने वाली सबसे यंग विधायक बनने के साथ ही सबसे धनी एमएलए का रिकॉर्ड भी कामिनी के नाम है. अब तक या तो राजसी घरानों के लोगों के पास ज्यादा संपत्ति रही है या फिर शराब व्यावसायी इतने बड़े धनकुबेर रहे हैं. पिछले पांच सालों में कामिनी की संपत्ति में 90 करोड़ का इजाफा हुआ है और वो इसबार भी राजस्थान में सबसे धनी उम्मीदवार हैं.
पिछले विधानसभा चुनाव 2013 में कामिनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वद्वी बीजेपी प्रत्याशी विधायक राधेश्याम गंगानगर को 37 हजार से भी ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी.
वर्तमान चुनाव में भी कामिनी सबसे धनी प्रत्याशी हैं. निर्वाचन विभाग में जमा कराए गए दस्तावेजों के अनुसार उनके पास 287 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है.
कामिनी के पास बीएमडब्लू कार के साथ एक एसयूवी फॉरच्यूनर भी है.
श्रीगंगानगर सीट के 62 साल के इतिहास में पहली महिला विधायक बनने का रिकॉर्ड बनाने वाली जमींदारा पार्टी की प्रत्याशी कामिनी जिंदल ही हैं.
कामिनी के पास करीब ढाई किलो सोना और 23.47 किलो चांदी के जेवरात हैं. कामिनी पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से एमफिल की डिग्री ले चुकी हैं.
कामिनी की बैंक खातों में 22,44,29,745.84 रुपए जमा हैं. कामिनी जिंदल के शपथ पत्र के अनुसार चुनाव नामांकन भरने के दिन उनके पास 3,10,000 रुपए और पति के पास 35,000 रुपए की नकदी थी.
कामिनी के नाम कंपनियों और शेयरों के ब्यौरे और रकम का टोटल 237 करोड़ 59 लाख रुपए बताया गया है.
बीमा कंपनियों के प्रीमियम के रूप में 17 लाख 66 हजार 842 रुपए बताए गए हैं.
कामिनी के पास घड़ीयों की कीमत 6 लाख 44 हजार 925 रुपए बताई गई है. कामिनी जिंदल नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी के अध्‍यक्ष बीडी अग्रवाल की बेटी हैं.
कामिनी का शादी आईपीएस गगनदीप सिंगला से हुई है. साल 2013 के चुनाव में कामिनी जिंदल राजस्थान की 199 सीटों पर सबसे यंग विधायक थी.
पिछले चुनाव में भी कामिनी जिंदल राजस्थान की सबसे अमीर प्रत्याशी थी जो विधायक बनकर विधानसभा पहुंची थीं

Related Articles

Close